script

पत्रिका की खबर का हुआ असर,अखिलेश बच्चे की करेंगे मदद

locationकानपुरPublished: May 22, 2018 09:45:31 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

कपड़े का ठेले लगाने वाले सलीम के बेटे की दोनों किड़नी खराब, डॉक्टरों ने इलाज के लिए 25 लाख रूपए की कर दी डिमांड

कपड़े का ठेले लगाने वाले सलीम के बेटे की दोनों किड़नी खराब, डॉक्टरों ने इलाज के लिए 25 लाख रूपए की कर दी डिमांड

पत्रिका की खबर का हुआ असर, अखिलेश बच्चे की करेंगे मदद

कानपुर। वह भी आम बच्चों की तरह पढ़ लिखकर सरकारी अफसर बनना चाहता है, पर दोनों किडनी डैमेज होने के चलते उसके सारे सपने चकनाचुर हो गए। डॉक्टरों ने उसकी उम्र के दिन मुकर्रर कर जल्द से जल्द 25 लाख रूपए की व्यवस्था करने की बात गरीब पिता से कही। जिसके चलते अपने इकलौते बेटे की जिंदगी बचाने के लिए वह सड़क, मंदिर , मस्जिद, शासन, प्रशासन और पीएम मोदी-सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है। मासूम की आवाज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सुनाई दी तो उन्होंने बच्चे की मदद का ऐलान कर दिया। सपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता वंदना सिंह ने पत्रिका की खबर पढ़कर तत्काल पूरे मामले की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी। वंदना सिंह ने PATRIKA.COM के संवाददाता को फोन के जरिए बताया कि पीएम मोदी और सीएम योगी सिर्फ झूठ और जनता को ठगने का कार्य करते हैं। वह मासूम का इलाज नहीं करा सकते। समाजवादी पार्टी आसिफ के इलाज का खर्चा उठाएगी और हर संभव मदद करेगी।
क्या है पूरा मामला
बर्रा छह निवासी आसिफ (14) पिछले कई माह से बीमार चल रहा था। परिजन उसका इलाज सरकारी अस्पताल में करवा रहे थे। लेकिन दवा का असर नहीं हो रहा था। इसी के चलते उन्होंने एक प्राईवेट डॉक्टर के पास बेटे को लेकर गए। डॉक्टर ने मासूम की जांच करवाई तो उसकी दोनों किडनी खराब निकलीं। यह सुन गरीब पिता के पैरों के तले से जमीन खिसक गई। डॉक्टर ने आसिफ के पिता से कहा कि अगर 20 दिन के अंदर इसका ऑपरेशन कर किडनी ट्रांसप्लेट नहीं की गई तो बच्चे को बचाना नामुकिन हो जाएगा। डॉक्टर ने बच्चे के लिए इलाज के लिए 25 लाख से ज्यादा रूपए की व्यवस्था करने को कहा। मासूम के पिता मोहम्मद सलीम ने बताया कि वह मस्जिदों में जाकर मौलवीं से मदद की गुहार लगाई पर उन्होंने भी अपने हाथ खड़े कर लिए। डीएम को पत्र लिखकर इलाज के लिए पैसे देने की मांग की पर वहां से सुनवाई नहीं हुई। इसी के चलते बेटे को लेकर गली-मोहल्लों में जाकर लोगों से भीख मांग रहा हूं। पीएम मोदी और सीएम योगी से भी मदद की गुहार लगाई है।
बच्चे का कराया जाएगा इलाज
सपा प्रवक्ता वंदना सिंह एमपी के पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की भतीजी हैं और अखिलेश यादव की साइकिल को दौड़ाने के लिए यूपी और एमपी में जुटी हैं। वंदना सिंह ने पत्रिका में छपी खबर को पढ़ा और तत्काल राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इसके बारे में जानकारी दी। वंदना सिंह ने पत्रिका से बातचीत के दौरान कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बच्चे के बारे में स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं से जानकारी मांगी है और जल्द ही वह मदद के लिए कानपुर जा सकते है। वंदना सिंह यूपी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सूबे में स्वास्थ्य और शिक्षा बेपटरी हो चुकी है। सरकारी अस्पतालों में गरीबों का इलाज नहीं हो रहा, तो प्राईवेट स्कूल संचालक बच्चों के अभिभावकों से मनमानी फीस वसूल रहे हैं। बनारस में पुल ढहने से लोग काल के गाल में समा गए तो कानपुर में जहरीली शराब का सेवन करने से 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है। वंदना सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी घटनाएं होने के बावजूद यूपी के सीएम मौन धारण किए हुए हैं। कानपुर और बनारस में बैठे जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई, जबकि सरकारी बाबुओं को सस्पेंड कर खानापूर्ति कर ली।
सांसद, मंत्री और विधायक
सपा प्रवक्ता वंदना सिंह ने कहा कि कानपुर जिले में भाजपा के दो सांसद, दो मंत्री और 11 विधायक होने के बावजूद एक मासूम को अपने इलाज के लिए भीख मांगनी पड़ रही है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए शर्मसार करने वाली खबर है। प्रधानमंत्री और सीएम योगी अक्सर कहते रहते हैं कि भाजपा सरकार गरीबों और मजदूरों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। लेकिन एक बच्चा इलाज के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा है। वंदना सिंह ने कहा कि जिस तरह से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खजांची की मदद की थी उसी तरह मासूम आसिफ का इलाज करवाएंगे। आसिफ के साथ पूरी पार्टी खड़ी है। अगर हमें चंदा भी करना पड़े तो वह भी हम करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो