scriptकानपुर में जमकर दहाड़े अखिलेश, एटीएम कैशलेस पर जताया संदेह | akhilesh yadav big statement on cash crisis in atm hindi news kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर में जमकर दहाड़े अखिलेश, एटीएम कैशलेस पर जताया संदेह

शादी समारोह में पत्नी कें साथ पहुंचे कानपुर, वर-वधु का दिया आर्शीवाद

कानपुरApr 19, 2018 / 01:01 am

Vinod Nigam

शादी समारोह में पत्नी कें साथ पहुंचे कानपुर, वर-वधु का दिया आर्शीवाद
कानपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार की देररात पूरे परिवार के साथ एक विवाह समारोह में शमिल होने के लिए कानपुर आए। इस मौके पर उनकी पत्नी डिम्पल यादव भी साथ में भी। अलिलेश ने वर-वधू को आर्शीवद दिया और होटल विजय बिला से बाहर आते हुउ पत्रकारों से वर्ता की। अखिलेश यादव ने करेन्सी संकट के लिये केन्द्र सरकार को दोषी ठहराया है और कहा है कि नोटबन्दी के बाद सरकार द्वारा पर्याप्त संख्या में नोट छापे जाने के दावे झूठे साबित हो गये हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि अगर करेन्सी के पीछे कोई साजिश है तो सरकार को देश के सामने इस साजिश का खुलासा करना चाहिये। पिछले कई दिनों से लोग एटीएम और बैंकों के बाहर अपनी खुद की जमापूंजी नहीं निकाल पा रहे हैं। मोदी सरकार तानाशह की तरह से कार्य कर रही है। जनता 2019 में इस सरकार को हटा कर समाजवादियों को सत्ता में लाएगी।
एटीएम कैशलेस, पीएम मौन
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव देररात पत्नी और बच्चों के साथ अपनी भांजी की शादी में शिरकत करने के लिए कानपुर पहुंचे। तिलक नगर स्थित विजय बिला होटल में मुलायम सिंह परिवार का पूरी कुनबा मौजूद था। अखिलेश ने नव वर-वधु को आशीर्वाद दिया। इस मौके पर अखिलेश ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान मोदी और योगी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि तीन दिन से पूरा एटीएम कैशलेस हैं और सरकार मौन है। लोग अपने पैसे के लिए लाइनों में लगे हैं और कईयों की शादी-विवाद में व्यवधान आया है। कहा कि यह भी देखना होगा कि कहीं केंद्र के इशारे पर जमाखोरी तो नहीं हो रही है? उन्होंने आगे कहा कि अगर यह सच है तो यह सवाल तो उठता ही है कि आखिर सरकार क्या कर रही है।
गरीबों और व्यापारियों का हो रहा नुकसान
अखिलेश ने कैश की किल्लत से व्यापारियों को होने वाली समस्या को उजागर करते हुए कहा कि अगर कैश नहीं होगा तो व्यापार पूरी तरह से ठप हो जाएगा साथ ही भारत की अर्थव्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो जाएगी। वहीं इससे सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों को होगा। अखिलेश ने आगे कहा कि कैश की किल्लत की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है। सरकार ने नोट भी ज्यादा छपवाएं हैं, बावजूद इसके एटीएम में कैश ना होने की समस्या लगातार बनी हुई है। कैश की किल्लत आज देश की सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है। अगर रुपयों की जमाखोरी हो रही है, तो उसकी भी जांच होनी चाहिए। ये सरकार की जिम्मेदारी है। इस पूरे मामले पर जांच होनी चाहिए।
डिफेन्स कारीडेर पर सीएम की ली चुटकी
अखिलेश यादव ने सवाल उठाया कि यूपी की योगी सरकार नया डिफेन्स कारीडेर बनाने की बात कह रही है। यदि उसे प्रतिरक्षा सेक्टर की इतनी ही चिन्ता है तो कानपुर और बबीना में पहले से मौजूद डिफेन्स कारखानों को अपग्रेड करने का काम क्यों नहीं कर रही है। सपा नेता ने चुटकी ली कि भाजपा सरकार की ऐसी योजनाऐं अफीम और क्लोरोफार्म की तरह जनता के दिमाग को सुन्न करने के लायी जाती हैं। अखिलेश ने कहा कि कुछ दिन पहले अखबरों के जरिए खबर मिली थी कि कानपुर की आर्डियानेंस फैक्ट्रि बंद होने की कगार पर हैं और यहा के कर्मचारियों की छटनी की जाएगीं। अखिलेश यादव का कहना है कि विदेशों में मोदी का जादू उतार पर है। जिन देशों में पहले मोदी मोदी के नारे सुनायी पड़ते थे, अब वहां विरोध के स्वर गूंज रहे हैं। उन्होने पीएम मोदी पर देश के सम्मान को खतरे में डाल देने का आरोप लगाया।
सांसद धमेंद्र की भांजी हैं शिवा यादव
अखिलेश ने कहा कि शिवा यादव हमारे परिवार की बेटी है और रिश्ते में हम उनके मामा है। पूरा परिवार शिवा के शादी समारोह में शामिल है। बतादें मुलायम सिंह यादव के सबसे बड़े भाई रतन सिंह यादव की नातिन शिवा यादव की शादी कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री बलराम सिंह यादव के नाती अक्षय यादव के साथ हुआ है। इस मौके पर सांसद धर्मेंद्र यादव, सांसद तेज प्रताप यादव , अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव, अंशुल यादव समेत पूरा परिवार मौजूद रहा। नवविवाहिता शिवा यादव के सगे मामा सांसद धर्मेंद्र यादव हैं। उनके पिता अंबरीश यादव कानपुर नगर निगम में वर्कशॉप अधिकारी हैं। अखिलेश से मिलने वालों में सपा नगर अध्यक्ष अब्दुल मुईन खां, विधायक अमिताभ बाजपेई, इरफान सोलंकी, पूर्व विधायक सतीश निगम, सयुस नगर अध्यक्ष बंटी यादव, अर्पित यादव मौजूद रहे।

Home / Kanpur / कानपुर में जमकर दहाड़े अखिलेश, एटीएम कैशलेस पर जताया संदेह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो