script

कन्नौज हादसे के घायलों को मदद देने पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर बरस पड़े, यह थी वजह

locationकानपुरPublished: Jan 14, 2020 02:00:27 pm

गोरखपुर का नाम सुनते ही कमरे से बाहर भगाया सरकार पर लगाया मदद में भेदभाव का आरोप

कन्नौज हादसे के घायलों को मदद देने पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर बरस पड़े, यह थी वजह

कन्नौज हादसे के घायलों को मदद देने पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर बरस पड़े, यह थी वजह

कानपुर। कन्नौज के छिबरामऊ में बस हादसे के घायलों को मदद देेने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव डॉक्टर के बीच में टोकने पर भडक़ गए। पहले उन्होंने डॉक्टर को फटकार लगाई और बाद में कमरे से भगा दिया। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार मदद में भी भेदभाव कर रही है। जाति के आधार पर मदद की जा रही है। उन्होंने बस मालिक और भाजपा में भी मिलीभगत का आरोप लगाया और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग उठाई।
बीच में बोलना डॉक्टर को पड़ा भारी
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले छिबरामऊ के घिलोई में उस जगह पर पहुंचे जहां शुक्रवार रात हादसे में स्लीपर बस आग का गोला बन गई थी। फिर उन्होंने छिबरामऊ अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में भर्ती सभी घायलों से भी मुलाकात की। अखिलेश यादव अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों से मुआवजा राशि देने की बात कर रहे थे, इसी दौरान इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर बीच में बोल पड़े। इससे अखिलेश यादव नाराज हो गए।
बुरी तरह लगाई फटकार
अखिलेश यादव डॉक्टर पर बरस पड़े, कहा कि तुम मत बोलो, तुम सरकारी आदमी हो। हम जानते हैं क्या होती है सरकार। तुम्हें नहीं बोलना चाहिए। बाहर निकल जाओ। इसी बीच अखिलेश ने मेडिकल ऑफिसर के पद व जिले की जानकारी ली तो पता चला कि डॉक्टर का पद ईएमओ व निवासी गोरखपुर का है। इस पर अखिलेश यादव बोल पड़े कि गोरखपुर का है तभी तो सरकार का पक्ष ले रहा है।
लगाए गंभीर आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि बस का मालिक भाजपा से जुड़ा है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीडि़तों को मिलने वाली मदद में भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि मुआवजे में भी जाति और धर्म देखा जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से घायलों के लिए 10-10 लाख और मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो