scriptजय श्री राम के नारे पर भडक़े अखिलेश ने दे डाली भाजपा को यह चुनौती | Akhilesh Yadav warns BJP workers | Patrika News

जय श्री राम के नारे पर भडक़े अखिलेश ने दे डाली भाजपा को यह चुनौती

locationकानपुरPublished: Feb 16, 2020 03:38:03 pm

कहा मेरी सभा खराब करेंगे तो भाजपा वाले भी नहीं कर पाएंगे कोई कार्यक्रमकन्नौज में सपा की एक सभा के दौरान युवक ने लगाया था जय श्री राम का नारा

जय श्री राम के नारे पर भडक़े सपाध्यक्ष ने दे डाली भाजपा को यह चुनौती

जय श्री राम के नारे पर भडक़े सपाध्यक्ष ने दे डाली भाजपा को यह चुनौती

कानपुर। वर्षों से सपा का गढ़ रहे कन्नौज में अब भाजपा सेंध लगा चुकी है। यह बात सपा अध्यक्ष की चिंता की वजह बनी हुई है, और यही कारण है कि जब कन्नौज में उनकी सभा के दौरान एक युवक ने जय श्री राम का नारा लगाया तो अखिलेश का पारा गरम हो गया। उन्होंने इस मामले को सीधे भाजपा से जोड़ते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। अखिलेश ने भाजपाइयों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे मेरी सभा खराब करने की कोशिश करेंगे तो भविष्य में वे भी कन्नौज में कोई कार्यक्रम नहीं कर पाएंगे। अगर सपा कार्यकर्ता उनकी सभाएं बिगाडऩे लगेंगे तो वे कुछ भी नहीं कर पाएंगे।
यह था मामला
शनिवार को कन्नौज में सपाध्यक्ष अखिलेश यादव एक महिला सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाया तो उसे अखिलेश ने उसे अपने पास बुलाया। इस पर युवक जय श्री राम का नारा लगाने लगा। इस पर सपाइयों ने उसे पकडक़र पीटने के बाद पुलिस को सौंप दिया था था। हालांकि इससे सभा में अव्यवस्था का आलम हो गया था। पुलिस ने सभा में हंगामा मचाने वाले युवक पर शांति भंग की कार्रवाई की है। एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह का कहना कि युवक का शांति भंग में चालान कर दिया है।
पत्रकार वार्ता के दौरान निकाला गुस्सा
रविवार को पत्रकारों से वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वाले अपना कार्यकर्ता भेजकर मेरा कार्यक्रम खराब करना चाहते हैं तो वे भी समझ लें, अगर वह मेरी सभा खराब करेंगे तो वे भी सभा कर नहीं पाएंगे। कहा कि अगर उनकी यही हरकत रही और लोकतंत्र में यह परंपरा नहीं बदली तो वह भी कार्यक्रम नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि वह उस लडक़े और उसके पिता से मिलकर यह जानना चाहते हैं कि आखिर उसने यह हरकत किसके इशारे पर की।
तनाव का माहौल
कन्नौज में इस मामले को लेकर सपा और भाजपा आमने सामने आ गई है। इससे पहले भी अखिलेश यादव और भाजपा सांसद सुब्रत पाठक के बीच तीखी बयानबाजी अखबारों की सुर्खियां बन चुकी हैं। मामला थोड़ा शांत हुआ था कि इस हरकत ने सपाइयों के गुस्से को फिर से भडक़ा दिया है, दूसरी ओर कई वर्षों बाद कन्नौज सीट भाजपा की झोली में जाने से कार्यकर्ता उत्साह में हैं। कन्नौज में सपा समर्थकों की संख्या अच्छी खासी है, ऐसे में अगर तनाव की स्थिति बनी रही तो राजनीतिक विवाद के चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो