scriptअब आईआईटी में इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल की भी होगी पढ़ाई, 20 करोड़ के बजट से होगा तैयार | Along with engineering, medical will also be studied in IIT, know | Patrika News

अब आईआईटी में इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल की भी होगी पढ़ाई, 20 करोड़ के बजट से होगा तैयार

locationकानपुरPublished: Feb 08, 2021 01:38:08 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इसमें रिसर्च के साथ एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भी तैयार होगा। इसे 20 करोड़ के बजट से तैयार किया जाएगा।

अब आईआईटी में इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल की भी होगी पढ़ाई, 20 करोड़ के बजट से होगा तैयार

अब आईआईटी में इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल की भी होगी पढ़ाई, 20 करोड़ के बजट से होगा तैयार

कानपुर-आईआईटी कानपुर में अब इंजीनियरिंग के साथ मेडिकल भी पढ़ाई भी होगी। इसके लिए आईआईटी ने पूरी तैयारी कर ली है। इसमें रिसर्च के साथ एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भी तैयार होगा। इसे 20 करोड़ के बजट से तैयार किया जाएगा। बताया गया कि संस्थान के पूर्व छात्रों ने यह धनराशि गुरु दक्षिणा में देने का प्रस्ताव रखा था। क्योंकि 1996 बैच के पूर्व छात्रों का रियूनियन ऑनलाइन आयोजित किया गया था। इस बजट से और अधिक हाईटेक किया जाएगा।
रियूनियन आयोजन में दुनिया के अलग-अलग देशों से 100 से अधिक पूर्व छात्रों ने हिस्सा लिया और एक-दूसरे के साथ यादों को ताजा किया। संस्थान के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कोरोना काल के दौरान हुई उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। पूर्व छात्र इस समारोह से काफी उत्साहित नजर आए। हालांकि उन्हें अपने पूर्व संस्थान न पहुंचने का गम भी रहा। डीन ऑफ रिसोर्सेज एंड एलुमनी एंड एल्युमिनाई एसोसिएशन के सचिव प्रो. जयंत कुमार सिंह ने कहा कि पूर्व छात्र लगातार संस्थान के उत्थान के लिए प्रयास कर रहे हैं।
राहुल मेहरोत्रा की अगुवाई में पूर्व छात्रों ने स्कूल ऑप मेडिकल रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी और अन्य जरूरतों के लिए संस्थान को 20 करोड़ रुपए गुरुदक्षिणा देने का प्रस्ताव रखा। कई मनोरंजन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो