scriptअमर सिंह ने कहा मुलायम-अखिलेश साथ-साथ, सपा-बसपा गठबंधन को बताया हठबंधन | amar singh gave a big statement on mulayam singh and akhilesh yadav | Patrika News

अमर सिंह ने कहा मुलायम-अखिलेश साथ-साथ, सपा-बसपा गठबंधन को बताया हठबंधन

locationकानपुरPublished: Feb 23, 2019 04:59:12 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

राज्यसभा सदस्य एवं सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह ने संघ की प्रसंसा, सपा-बसपा पर तंज कसते हुए कर कहा यूपी में नहीं चलेगा इनका जादू।

amar singh gave a big statement on mulayam singh and akhilesh yadav

अमर सिंह ने कहा मुलायम-अखिलेश साथ-साथ, सपा-बसपा गठबंधन को बताया हठबंधन

कानपुर। पूर्व समाजवादी नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह शनिवार को गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित गोष्ठी में भाग लेने के लिए कानपुर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने सपा-बसपा के गठबंधन पर तंज कसते हुए इसे हठबंधन करार देते कहा कि एक व्यक्ति को हटाने के लिए दोनों दल साथ आए हैं। जिसकी हवा लोकसभा चुनाव में जनता वोट के जरिए निकाल देगी। अमर सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के कहने पर अखिलेश यादव ने मायावती के साथ हाथ मिलाया और शिवपाल यादव को अपमानित किया। पिता-पुत्र साथ-साथ हैं और इनके बीच कभी मतभेद नहीं थे।

आरएसएस के पक्ष में पढ़े कसीदे
अमर सिंह सेवा भातरी के कार्यक्रम में शिकरत करने के लिए कानपुर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने आरएसएस की जमकर प्रसंसा की। अमर सिंह ने कहा कि सेवा भारती संघ का प्रभावी प्रकल्प है। इससे जुड़े लोग उत्तर पूर्व से कन्याकुमारी तक मानव सेवा करते हैं। यह सेवा देने के दौरान कभी नहीं सोचते या पूछते है कि सामने वाला हिन्दू है या मुस्लिम। राजनीति में तो कथनी करनी में भेद रहता है। बहुत से नेताओं के लिए तो राजनीति सिर्फ पेशा है। समय के अनुसार यह लोग दल बदलते रहते हैं। कहा, संघ से जुड़ने के बाद एहसास हुआ कि ये संगठन देश के लिए कितना कार्य करता है। हम तो यही चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग आरएसएस से जुड़े।

पैदल व बस में करते हैं सफर
आरएसएस नेताओं के पक्ष में कसीदे पढ़ते हुए अमर सिंह ने कहा कि मैं संघ के प्रचारक भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले और डॉक्टर कृष्ण गोपाल से मिला। इनसे चर्चा में पता चला कि यह सब पैदल, ट्रेन, बस के साथ ही ऑटो के जरिए सफर करते हैं। यह लोग समाज में पनडुब्बी की तरह काम करते हैं। संघ कभी वोट की सियासत नहीं करता और न ही कभी वोट मांगता। मैं अब सेवा भारती के जरिए आरएसएस की शाखाएं, गांव, कस्बों में पहुंचाऊंगा। मेरी जिंदकी का मकसद सेवा भारती के जरिए देश सेवा करना है और इसी के कारण मैंने अपनी जमीन इसी संस्था के नाम पर कर दी है।

सपा-बसपा संघ से लें सीख
अमर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बसपा के नेताओं से मैं कहना चाहता हूं कि आरएसएस से सीख लें। आरएसएस के स्वयं सेवकों की तिजोरी में देशप्रेम मिलेगा। जबकि सपा व बसपा नेताओं के पास अचूक संपत्ति मिलेगी। ये पैसा इन्होंने कहां से बनाया, इसका सवाल जनता को करना चाहिए। अमर सिंह ने इस मौके पर ऐलान किया कि वो चार साल तक चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे अभी चार वर्ष राज्यसभा में रहना है। इस दौरान मैं ज्यादा से ज्यादा समय सेवा भारती को दूंगा और जहां-जहां जाऊंगा वहां-वहां आरएसएस की विचारधारा से लोगों को जोड़ूंगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो