scriptअमर सिंह ने अखिलेश पर बोला हमला, पिता को जंगल तो चाचा शिवपाल को छला | amar singh s statement about akhilesh yadav mulayam yadav and shivpal | Patrika News

अमर सिंह ने अखिलेश पर बोला हमला, पिता को जंगल तो चाचा शिवपाल को छला

locationकानपुरPublished: Sep 15, 2018 10:57:14 am

Submitted by:

Vinod Nigam

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुस्तक के विमोचन के लिए पहुंचे कानुपर, अखिलेश और शिवपाल पर खुलकर बोले अमर सिंह

amar singh s statement about akhilesh yadav mulayam yadav and shivpal

अमर सिंह ने अखिलेश पर बोला हमला, पिता को जंगल तो चाचा शिवपाल को छला

कानपुर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर आधारित एक पुस्तक के विमोचन के लिए पूर्व सपा नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह देरशाम कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने पंडित दीनदयान के जीपन पर कई बातें कहीं तो बीजेपी व संघ के पक्ष में कसीदे पढ़े। जब मीडिया ने उनसे अखिलेश, शिवपाल का प्रश्न किया तो राज्यसभा सांसद खुल कर बोले। अमर सिंह ने कहा कि हमनें और शिवपाल ने उन्हें राजनीति में प्रवेश कराया। कन्नौज से सांसद से लेकर यूपी की कुर्सी पर बैठाया। लेकिन सत्ता मिलते ही वो घंमडी हो गए और मेरे साथ अपने पिता मुलायम सिंह को जंगल भेज चाचा शिवपाल के साथ छल कर साइकिल पर कब्जा कर लिया। पर उन्हें यह पता होना चाहिए कि गुरू, गुरू ही होता है और चेला-चेला। शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चा बनाया है, जो लोहिया के विचारों को आगे बढ़ाएगा। हमने शिवपाल से बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा था, पर उन्होंने इंकार कर दिया।

मुलायम की छाया से निकलना होगा बाहर
राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि शिवपाल यादव यादव परिवार में सबसे अच्छे हैं, लेकिन उन्हें अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की छाया से अब बाहर निकलना होगा, तभी उनका राजनीतिक भविष्य उज्जवल होगा। जब तक वो मुलायम सिंह के इर्द-गिर्द रहेंगे तब तक उनका भला नहीं हो सकता। हमने सबसे पहले उन्हें बीजेपी ज्वाइन करने की सलाह दी थी, पर वो नई पार्टी बनाए जाने की बात हमसे कही। शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चा बनाया जो यूपी की सियासत में अहम कड़ी साबित होगा। अमर सिंह अखिलेश यादव को सलाह दी है कि वो कम्बोडिया की तर्ज पर विष्णु मन्दिर बनाने की बजाय राम के चरित्र का अनुसरण करना चाहिए। पर वो इसके विपरीत चल रहे हैं। उन्होने तो अपने पिता को वनवास दे दिया तो चाचा शिवपाल के साथ छल कर उनका अपमान किया।

अपनी गिरेंबा में झाकें राहुल
अमर सिंह ने अरूण जेटली के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि विजय माल्या का किसकी सरकार में पैसा बिना जांच के दिया गया। इसका जवाब अभी तक एक भी कांग्रेसी नेता ने नहीं दिया। किसी पर आरोप लगाने से पहले राहुल गांधी व पूरी कांग्रेस पार्टी को अपेन गिरेंबा पर झाकना चाहिए। खु सोनिया और राहुल एक केस में आरोपी हैं और जमानत लेकर जेल से बाहर हैं। राहुल और कांग्रेस के हिन्दुभक्त के प्रश्न पर अमर सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में यह समाज का वोटर्स की संख्या ज्यादा है। इसलिए राहुल के साथ पूरी कांग्रेस अपने को हिन्दू-हिन्दू कहती है। चुनाव के वक्त जनेऊ धारण कर लेने से कोई ब्राम्हण नहीं बन सकता। देश की जनता सब जानती है और दोनों राज्यों में फिर से कमल खिलाने जा रही है।

मैं मोदी भक्त
अमर सिंह ने बीजेपी में में शामिल होने के प्रश्न पर कहा कि वो बिना पार्टी सदस्यता के भी वो भाजपा और मोदीमय हो चुके हैं और वो खुद मोदी भक्त हैं। अमर सिंह ने आरएसएस और पीएम मोदी की शान में कसीदे भी गढे और कहा कि दोनों को ही मुस्लिम विरोधी नहीं कहा जा सकता । अगर ऐसा होता तो राष्टीय मुस्लिम मंच आरएसएस का हिस्सा न होता। अमी सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की है तो अखिलेश के पेट में दर्ज क्यों हो रहा है। अमर सिंह ने कहा, ’अखिलेश हम आपको बाल्यावस्था से जानते हैं। आप बालक से युवा हुए। आपका कन्नौज से टिकट और आपको पहली बार औपचारिक रूप से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष बनाने तक में अगर कोई शक्ल दिखाई देगी तो वह केवल अमर अंकल की दिखाई देगी। अमर सिंह ने कहा, ’प्रधानमंत्री ने अगर उन्हें ढूढ़ लिया तो उन्हें पेट में दर्द क्यों हो रहा है। मन में पीड़ा क्यों हो रही है। यह तंज क्यों है। यह वेदना क्यों है। मेरी प्रार्थना है कि आप जहां रहे स्वस्थ रहें और आपको मेरा भूत न सताए।’ उन्होंने कहा कि बबूल का पेड़ बोने पर आम का फल कहां से मिल पाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो