जब मेयर को नंगे पांव लगानी पड़ी दौड़

Vinod Nigam

Publish: Apr, 14 2019 01:39:18 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देरशाम कानपुर पहुंचे। लैंडमार्क होटल में अमित शाह ने सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के साथ कानपुर-बंदेलखंड के 17 जिलों की 10 लोकसभा सीटों की के 80 पदाधिकातिरयों के साथ मंथन कर रहे थे। इस बीच मेयर प्रमिला पांडेय पीएम नरेंद्र मोदी की छपे चित्र वाली साड़ी बहन कर आई और नंगे पांव होटल के अंदर चली गई।

फिर से मोदी सरकार
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की चैपाल में शामिल होने के लिए करीब 80 पदाधिकारी लैंडमार्क होटल पहुंचे। कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय सबसे आखरी में आई और कार से नंगे पांव उतर कर चल पड़ीं। इस बीच उनसे इसके बारे में पूछा गया तो बताया कि नवरात्र के चलते वो नंगे पांव रहती हैं। कहा, जिस दिन से चुनाव की तारीखों का एलान हुआ, उसी वक्त से पीएम नरेंद्र मोदी के छपे चित्र वाली साड़ी हम पहन रहे हैं। 23 मई के बाद सरकार बनते ही इसे संभाल कर तिजोरी में रख लूंगी।

इस तरह से टटोली नब्ज
समीक्षा के दौरान अमित शाह ने उन्होंने पांच-पांच लोकसभा सीटों के हिसाब से वहां से संयोजकों और प्रभारियों के साथ बैठक की। पहले दौर की बैठक में बुंदेलखंड की पांच लोकसभा सीटों के पदाधिकारी शामिल हुए। इसमें जालौन, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर और झांसी लोकसभा शामिल थी। इसके बाद कानपुर, अकबरपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद, इटावा, हरदोई लोकसभा सीट पर चर्चा हुई। इन सभी सीटों की समीक्षा में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रत्येक लोकसभा संयोजक से सवाल किया कि इन सीटों पर गठबंधन का कितना असर है। यदि असर है तो उसकी काट के लिए क्या किया गया है। सारे रिकार्ड के साथ पदाधिकारियों ने उन्हें जवाब दिया।

80 पदाधिकारी मौजूद
बैठक में करीब करीब 80 से ज्यादा भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे। जसमें चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। किस सीट को कैसे जीतना है, कौन-कौन से तरीके अपनाए जाने हैं, कहां किस मुद्दे को हवा देनी है, इन सभी पर मंथन हुआ। ोत्रीय इकाई के अध्यक्ष भी इस बैठक में विशेष भूमिका में रहे। नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि कानपुर-बंुदेलखंड परिक्षेत्र में आनें वाले 17 जिलों के सभी पदाधिकारियों के साथ करीब 5 घंटे तक समीक्षा बैठक चली। देररात सभी नेता सड़क के रास्ते लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned