इस वजह से ग्रामीणों का चढ़ गया पारा तो कर दी रोड जाम, मच गया हड़कंप

इस वजह से ग्रामीणों का चढ़ गया पारा तो कर दी रोड जाम, मच गया हड़कंप

Arvind Kumar Verma | Publish: Jun, 14 2019 11:24:25 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

ग्रामीणों ने गांव के सामने संपर्क मार्ग पर लकड़ी डालकर जाम लगा दिया।

कानपुर देहात-अवैध खनन व ओवरलोड ट्रकों के आवागमन से परेशान होकर कानपुर देहात के राजपुर थानाक्षेत्र के बेहमई गांव के ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल यमुना बालू घाट से ट्रकों द्वारा मनमाने तरीके से ओवरलोडिग की जा रही है। इसके कारण राजपुर थाना क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती है। इसलिए इस समस्या से नाराज बेहमई गांव के ग्रामीणों ने गांव के सामने संपर्क मार्ग पर लकड़ी डालकर जाम लगा दिया। हंगामा करने की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा कर शांत किया। करीब एक घंटे बाद वाहनों को निकलने दिया।

 

कानपुर देहात के राजपुर थाने के बेहमई गांव के ग्रामीणों में शिवपाल सिंह, रामनरायन सिंह, राजाराम, नत्थू सिंह, रमेश पाल, रामलखन आदि कई ग्रामीणों ने गांव के पास से निकले रोड को जाम कर दिया। यमुना नदी से बालू लादकर निकलने वाले ओवर लोड वाहनों को रोक दिया। इसके बाद लोग हंगामा करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव के किनारे यमुना नदी बालू घाट पर इन दिनों झांसी निवासी ठेकेदार बालू खनन करा रहा है।

 

जिसमें रोजाना सैकड़ों ट्रक ओवर लोड करके संपर्क मार्ग से गुजरते हैं। जिससे ग्रामीण धूल की वजह से परेशान होते हैं। सडक टूटकर कर खराब हो रही है। जिसके लिए ग्रामीणों ने कई बार तहसील थानों में अवगत भी कराया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सूचना पर पुलिस बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष सुनील कुमार जोशी ने ओवर लोड रोके जाने के आश्वासन पर किसी तरह समझा बुझा कर लोगों को शांत कराया। इस बीच एक घंटे तक वाहन जहां के तहां खड़े रहे। इसके बाद लोगों को राहत मिल सकी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned