फोन पर व्यस्त एएनएम ने महिला को लगाई कोरोना वैक्सीन की दो डोज, स्वास्थ विभाग में हड़कंप, फिर जो हुआ

जिले के सीएमओ ने तत्काल सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि टीकाकरण के दौरान सभी टीका लगाने वाले कर्मियों के फोन जमा कराए जाएं।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 03 Apr 2021, 01:26 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) में कानपुर देहात के मड़ौली पीएचसी (PHC Kanpur Dehat) में एएनएम (ANM) ने एक महिला को वैक्सीन (Covid Vaccine) की दो डोज लगा दी। मामला गुरुवार का है, जब फोन पर व्यस्त एएनएम अर्चना ने पीएचसी आई महिला को दो बार कोविड (Covid Double Dose) का टीका लगाया तो परिजनों ने हंगामा काटा। वहीं महिला की शिकायत पर अफसरों ने मामले को गंभीरता से लिया है। मामले में अकबरपुर सीएचसी प्रभारी ने एएनएम की लापरवाही की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की है। लापरवाही का मामला सामने आने पर जिले के सीएमओ (CMO Kanpur Dehat) ने तत्काल सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि टीकाकरण के दौरान सभी टीका लगाने वाले कर्मियों के फोन जमा कराए जाएं।

मामला अकबरपुर ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मड़ौली का है, जहां गुरुवार को गांव के ही विपिन कुमार की पत्नी कमलेश देवी कोरोना टीका लगवाने पीएचसी गई थीं। वहां तैनात एएनएम अर्चना ने मोबाइल फोन पर व्यस्त होने के चलते महिला को दो बार वैक्सीन लगा दी थी। महिला द्वारा इसकी जानकारी पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा और एएनएम पर बदसलूकी का आरोप लगाया।

मामला संज्ञान में आने पर मड़ौली के स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. राकेश यादव ने तत्काल उस महिला को डेढ़ घंटे तक अस्पताल के निगरानी कक्ष में रखकर उसके स्वास्थ्य की मानीटरिंग कराई थी। इसके साथ ही पीड़िता की शिकायत पर लापरवाह एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करते हुए सीएचसी प्रभारी अकबरपुर को रिपोर्ट भेजी थी। इस मामले में सीएचसी प्रभारी अकबरपुर डा. आईएच खान ने जांच के लिए डा. शिवम तिवारी, डा. दीक्षांत तिवारी के अलावा स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी राजीव त्रिपाठी की टीम गठित की है। उन्होने बताया कि तीन सदस्यीय टीम की जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

Corona virus
Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned