UP Assembly Election 2022: बसपा सम्मेलन में की गयी बाहरी प्रत्याशी की घोषणा, मच गया बवाल

UP Assmebly Election 2022 कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी मैदान में उतारने की मांग कर रहे थे। इस पर मुख्य कोऑर्डिनेटर मंच छोड़कर चले गए।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 26 Sep 2021, 10:31 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. घाटमपुर के गेस्ट हाउस में बसपा (BSP) कार्यकर्ता सम्मेलन (BSP Sammelan) के दौरान उस समय हंगामा खड़ा हो गया। जब एक बाहरी व्यक्ति को प्रत्याशी (BSP Candidate Announced) बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या विरोध पर उतर आई और जमकर हंगामा काटते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्र (Ghatampur Assembly) का प्रत्याशी मैदान में उतारने की मांग कर रहे थे। इस पर मुख्य कोऑर्डिनेटर मंच छोड़कर चले गए।

दरअसल कानपुर के घाटमपुर के एक गेस्ट हाउस में बसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ, जहां बसपा ने घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रयागराज में तैनात डीएफओ बीएल अहिरवार के बेटे प्रशांत अहिरवार को प्रत्याशी बनाया है। बताया गया कि पहले से निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उनके नाम की घोषणा होनी थी। मुख्य सेक्टर प्रभारी नौशाद अली ने जैसे ही प्रांगण में कार्यकर्ताओं के बीच मंच पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा की तो वहां हंगामा खड़ा हो गया।

वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने मंच के सामने आकर घोषित प्रत्याशी का विरोध कर नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि जिन्हें प्रत्याशी के समर्थकों ने हटाने की कोशिश की। इस पर हंगामा शुरू हो गया। कुछ कार्यकर्ताओं ने मंच पर चढ़ने की भी कोशिश की। जिससे नाराज मुख्य क्वार्डिनेटर नौशाद अली व भीमराव अंबेडकर मंच छोड़कर चले गए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि बाहरी प्रत्याशी मैदान में उतारा जाना क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का अपमान है। इसलिए विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में उतारा जाए।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned