पुलिस और जनता के बीच ऐसा प्रेम आपने नहीं देखा होगा, दिल को छू लेने वाला वीडियो देखें

Arvind Kumar Verma

Publish: Jul, 14 2019 04:39:51 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-योगी सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश की पुलिस व पब्लिक के बीच मित्रवत संबंधों का जैसा नजारा इस समय कानपुर देहात में देखने को मिल रहा है। शायद आपने कहीं नही देखा होगा। दरअसल जनपद कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के द्वारा पिछले सप्ताह कई थाना प्रभारियों को इधर से उधर किया गया। जिसके उपरांत पुलिस आफीसरों के विदाई का चलन इस अंदाज में शुरू हुआ कि लोग देखकर दंग रह गए। अभी तीन दिन पूर्व मंगलपुर थाना प्रभारी तुलसीराम पांडे की विदाई समारोह बड़े धूमधाम से हुई थी। वहीं इसके बाद ही अब थाना सिकंदरा से स्थानांतरित होकर मंगलपुर थाने में तैनाती मिलने के उपरांत थाना प्रभारी शिवकुमार राठौर को भी फूल माला पहनाकर घोड़ा गाड़ी में बिठाकर विदाई दी गयी।

 

इस दौरान डीजे की धुन में लोग थिरकते दिखाई दिए। सिकन्दरा में उनके कार्यों की सराहना करते हुए सिकंदरा कस्बा वासियों और क्षेत्र की जनता ने भावभीनी विदाई का आयोजन किया। कार्यक्रम का पूरा प्रबंध नायक समाज के प्रधान के द्वारा दिया गया। इस दौरान लोगों ने थाना सिकंदरा में उनके कार्यकाल की खूब प्रशंसा की। साथ ही उनके अच्छे कामों को याद किया गया। इस मौके पर लोगों की आंखें नम हो गई। इस भाव्य विदाई कार्यक्रम को देख इंस्पेक्टर शिव कुमार राठौर ने अपनी जिंदगी की यादगार विदाई बताया। इसके बाद उन्होंने अपने जीवन की इस विदाई के पल को हृदय को छूने वाले पल कहकर हाथ जोड़कर विदाई ली और मंगलपुर के लिए रवाना हो गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned