scriptHuman Trafficking Case: उन्नाव के सफीपुर की एक और महिला ने वॉयस मैसेज भेज लगाई गुहार, बोली दी जा रहीं बहुत यातनाएं | Another Woman From Unnao's Safipur Requested to Send a Voice Message | Patrika News

Human Trafficking Case: उन्नाव के सफीपुर की एक और महिला ने वॉयस मैसेज भेज लगाई गुहार, बोली दी जा रहीं बहुत यातनाएं

locationकानपुरPublished: Jul 11, 2021 07:59:40 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-ओमान में फांसी उन्नाव की एक और महिला ने वापसी की लगाई गुहार,-महिला ने वॉयस मैसेज भेजकर बताई यातनाओं की दास्तां,-मानव तस्करों के चंगुल में फंसकर ओमान पहुंची थीं महिलाएं,

उन्नाव के सफीपुर की एक और महिला ने वॉयस मैसेज भेज लगाई गुहार, बोली दी जा रहीं बहुत यातनाएं

उन्नाव के सफीपुर की एक और महिला ने वॉयस मैसेज भेज लगाई गुहार, बोली दी जा रहीं बहुत यातनाएं

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. मानव तस्करी (Human Trafficking) के चंगुल में फंसकर ओमान (Oman Country) पहुंची उन्नाव की दूसरी महिला ने वॉयस मैसेज भेजा है। उसने मैसेज में भारत बुलाने की गुहार लगाई है। उसने कहा कि यहां शेख व उसके परिवार के लोग बहुत यातनाएं दे रहे हैं। अभी कुछ समय पहले उन्नाव की एक महिला को भारत वापस बुलाया गया था। वहीं अब उन्नाव की ही दूसरी महिला ने गुहार लगाई है। दूसरी महिला के लिए वहां के दूतावास (Indian Embassy) ने जब दूसरी पीडि़ता से फोन पर समस्या पूछी तो शेख के परिवार ने अमानवीय व्यवहार व यातना देना शुरू कर दिया है। महिला ने खुद वायस मैसेज भेजकर भारत वापस बुलाने की गुहार लगाई है।
बता दें कि मानव तस्करों ने बेहतर वेतन पर नौकरी का झांसा देकर उन्नाव की तीन और कानपुर की दो महिलाओं को ओमान भेजा था। ओमान पहुंचने पर वहां सर्वेंट एजेंसी की संचालिका ने महिलाओं को शेखों के बंगलों पर काम के लिए भेज दिया। शेखों के यहां फिर महिलाओं को यातनाएं एवं शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न होने लगा। हालांकि दो माह पूर्व अप्रैल में उन्नाव की एक पीडि़ता के पति की पुलिस से गुहार पर क्राइम ब्रांच ने उसे भारत बुलवाया था। इसके साथ ही महिलाओं को ओमान भेजने वाले अतीकुर्रहमान व मुजम्मिल को जेल भेजा था।
इसके अतिरिक्त पंजाब की दो महिलाओं को भी वतन वापसी कराई गई थी। इसके बाद फंसी तीन और महिलाओं का ब्योरा पुलिस ने ओमान के भारतीय दूतावास को भेजा तो उन्नाव की दूसरी महिला को मुक्त कराया गया। दूतावास ने दो दिन पूर्व उन्नाव के सफीपुर की एक महिला से भी उसके मालिक के फोन नंबर पर कॉल करके परेशानी पूछी थी। पीडि़ता ने बताया कि इसके बाद शेख व उसकी पत्नी ने उसे एक कमरे में बंधक बना लिया और किसी से भी बात करने पर पाबंदी लगा दी। शेख व उसकी पत्नी मारपीट करके जबरन काम कराते हैं। ठीक से खाना भी नहीं देते। पीडि़ता दूतावास से दोबारा संपर्क भी नहीं कर पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो