scriptअतिक्रमण और जाम की है ये स्थिति, एयरपोर्ट पहुंचने के लिए घर से निकलें दो घंटे पहले | Arrive at airport leave for two hours because of Jam and encroachment | Patrika News

अतिक्रमण और जाम की है ये स्थिति, एयरपोर्ट पहुंचने के लिए घर से निकलें दो घंटे पहले

locationकानपुरPublished: Sep 14, 2018 02:00:45 pm

आप भी अगर कानपुर से ही फ्लाइट से सफर करने जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद अहम होगी. वो इसलिए भी, क्‍योंकि यहां से फ्लाइट पकड़ने के लिए आपको निर्धारित समय पर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचना है तो डेढ़ से दो घंटा पहले निकना होगा.

Kanpur

अतिक्रमण और जाम की है ये स्थिति, एयरपोर्ट पहुंचने के लिए घर से निकलें दो घंटे पहले

कानपुर। आप भी अगर कानपुर से ही फ्लाइट से सफर करने जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद अहम होगी. वो इसलिए भी, क्‍योंकि यहां से फ्लाइट पकड़ने के लिए आपको निर्धारित समय पर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचना है तो डेढ़ से दो घंटा पहले निकना होगा. इसके पीछे भी एक बड़ा कारण ये है कि क्योंकि सुबह हो या शाम रामादेवी चौराहे का यातायात, इलाहाबाद रोड पर ठेलिया दुकानदारों का अतिक्रमण और बेतरतीब खड़े होने वाले डग्गामार वाहन आपका रास्ता रोक सकते हैं. वहीं वाहनों की उल्टी चाल भी अक्सर जाम का सबब बनकर एयरपोर्ट जाने वालों पर भारी पड़ती है.
जानकारी के लिए आपको बता दें कि…
रामादेवी चौराहे से चकेरी एयरपोर्ट के बीच करीब साढ़े तीन किलोमीटर की दूरी है. इतनी दूरी तय करने में महज 15 मिनट लगने चाहिए, लेकिन अतिक्रमण और डग्गामार वाहनों की मनमानी और बेढंगी चाल के चलते आधे घंटे या इससे भी अधिक समय लग जाता है. इससे एयरपोर्ट जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
ठेले रोक लेंगे आपका रास्‍ता
रामादेवी से एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते पर हाई-वे की सर्विस रोड किनारे नगर निगम की ओर लोहे के पाइप लगाकर आटो टेंपो खड़ी करके सवारियां उतारने और बैठाने की व्यवस्था की है. आटो-टेंपो तो यहां कतार लगाकर सवारियां उतारते बैठाते हैं, लेकिन फल के ठेले लगाने वाले दुकानदार रेलिंग के बाहर ठेले लगाकर आधी सड़क तक अतिक्रमण कर लेते हैं. उसपर फतेहपुर से रामादेवी के बीच चलने वाली डग्गामार बसें बीच सड़क सवारियां उतारने और बैठाने के चक्कर में व्यवस्था चौपट किए रहते हैं.
रौंग साइड से चलते हैं वाहन
अक्सर हरजेंदर नगर बाजार से खरीदारी करके रामादेवी को जाने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहन चालक हाईवे की सर्विस रोड से न जाकर नरेंद्रा ग्राउंड की ओर से निकलते हैं. इलाहाबाद हाई-वे की सर्विस रोड से एचएएल टाउनशिप वाले अंडरपास होकर सही दिशा में जाने के बजाय उल्टी दिशा में ही गाड़ी निकालने में शान समझते हैं. इससे अक्सर यहां जाम लगता है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो