scriptज्योतिषाचार्य पंडित बलराम तिवारी का दावा, इस पार्टी की भाग्य का खुलेगा पिटारा | astrologer prediction uttar pradesh bypoll 11 assembly seat | Patrika News

ज्योतिषाचार्य पंडित बलराम तिवारी का दावा, इस पार्टी की भाग्य का खुलेगा पिटारा

locationकानपुरPublished: Oct 24, 2019 02:18:20 am

Submitted by:

Vinod Nigam

उपचुनाव में भाजपा को मिल सकती है अन्य दलों के मुकाबले ज्यादा सीटें, गोविंद नगर पर लगातार तीसरे बार कमल के फूल के खिलने के नक्षत्रों के अनुसार आसार।

ज्योतिषाचार्य पंडित बलराम तिवारी का दावा, इस पार्टी की भाग्य का खुलेगा पिटारा

ज्योतिषाचार्य पंडित बलराम तिवारी का दावा, इस पार्टी की भाग्य का खुलेगा पिटारा

कानपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों के उपचुनाव का मतदान 21 अक्टूबर को संपन्न हो गया। शुक्रवार की सुबह मतों की गणना होगी। इस बीच पत्रिका ने 2019 के इस चुनाव में किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा। इस पर ज्योतिषाचार्य पंडित बलराम तिवारी से बातचीत की। उन्होंने बताया, 3 मार्च 2019 से भाजपा के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहनक्षणों में बदलाव आ गया है। जिसका सीधा फाएदा सत्ताधारी दल को मिल रहा है। लोकसभा के बाद अब उपचुनाव की अधिकांश सीटों पर भाजपा को जीत मिल सकती है। जबकि गोविंद नगर सीट पर तीसरी बार नक्षत्रों के अनुसार कमल के फूल खिलने की उम्मीद हैं।

इस वजह से मिल रही जीत
पंडित बलराम तिवारी ने बताया कि कि 3 मार्च 2019 से भाजपा के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहनक्षणों में बदलाव आ गया था। इसी के कारण लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड जीत मिली। बलराम तिवारी ने पीएम मोदी और पार्टी दोनों की कुंडली मिलाकर गणना करने के बाद बताया। कहा, उपचुनाव में यूपी में भाजपा अधिकतर सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। क्योंकि वर्तमान में भाजपा की कुंडली सपा, बसपा और कांग्रेस के मुकाबले बेहतर है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी की कुंडली में 3 मार्च 2019 के बाद शुभ योग हैं, जो 2024 तक रहेंगे। इस दौरान जो भी सरकार व पार्टी निर्णय लेगी, उसमें दोनों को कामयाबी मिलती रहेगी

सही साबित हुई हैं भविष्यवाणी
बतादें 2019 लोकसभा चुनाव के पहले पंडित बलराम तिवारी ने कह दिया था कि भाजपा अकेले 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इतना ही नहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में भी पदमेश की भविष्यवाणी सही साबित हुई, जब सूबे में 325 सीटों पर कमल का फूल खिला। अब उपचुनाव के वक्त पंडित बलराम तिवारी ने यूपी के चारों प्रमुख दलों के अलावा उनके नेताओं की कुंडली देखी और उसी के आधार पर बताया कि वर्तमान में भाजपा के सितारे बुलंद हैं।

मैथानी मार सकते बाजी
पंडित बलराम तिवारी बताते हैं बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्र मैथानी का कारक ग्रह राहु पंचम भाव मे स्थित है और बृहस्पति लाभेष और धनेश होकर दसवें भाव में है। इसके अलावा सत्तमेश सूर्य भाग्य पर और भाग्येश शुक्र भाव पर स्थित है। पंचम भाव जहाँ राजनीति के कारक ग्रह राहु की उपस्थिति से मजबूत है वहीं पंचमेश बुध भी भाग्यभाव पर ही है। इन सब ग्रहों की स्थिति से मान सम्मान के साथ राजनीतिक सफलता के प्रबल योग बन रहे है।

करिश्मा की कुंडली
पंडित बलराम तिवारी के मुताबिक कांग्रेस की युवा और गोविंदनगर से प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर की ग्रह गोचर का अवलोकन करने से स्थितियां और ज्यादा साफ हो रही है। पंडित बलराम तिवारी अनुसार राहु चंद्रमा के साथ लग्न में ग्रहण योग बना रहा है। वैसे राहु इनको राजनीतिक विकास तो करता दिख रहे लेकिन पराक्रमेश सूर्य पंचम भाव मे है। जिससे व्यक्तित्व का विकास भी होगा। विरोधी झुकेंगे भी परंतु शनि के अपने घर के पीछे यानि धनु राशि मे विचरण करने से विजय की स्थित बनती प्रतीत नही हो रही है।

सपा-बसपा उम्मीदवारों का भविष्य
पंडित बलराम तिवारी के अनुसार सपा प्रत्याशी सम्राट यादव के बुद्धि भाव मे राहु और चंद्रमा की युति के साथ शनि की लग्न है। अष्टमेश का भाग्य भाव मे होना सफलता में बाधक सिद्ध होता दिख रहा है। जबकि बसपा प्रत्याशी देवी प्रसाद तिवारी केगोचर के अनुसार राहु इनके व्यय भाव मे और शत्रु भाव का स्वामी गुरु पंचम में विचरण कर रहा है। सत्तमेश और अष्टमेश शनि शत्रु भाव मे है जोकि मंगल के प्रभाव में है ये स्थित आंतरिक विरोध पैदा करती है और सफलता में भी बाधक होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो