scriptबड़े शातिर हैं ये लुटेरे, इस तरह एटीएम लूट की घटना को देते थे अंजाम, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे | atm lutera catch with gas cutter by up police kanpur dehat | Patrika News

बड़े शातिर हैं ये लुटेरे, इस तरह एटीएम लूट की घटना को देते थे अंजाम, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationकानपुरPublished: Jan 07, 2019 10:13:41 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पुलिस ने एटीएम को लूटने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मौके से गैस कटर का सामान समेत एक बुलेरो गाड़ी भी बरामद की है।

lutera

बड़े शातिर हैं ये लुटेरे, इस तरह एटीएम लूट की घटना को देते थे अंजाम, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे

कानपुर देहात-कानपुर देहात पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने एटीएम को लूटने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मौके से गैस कटर का सामान समेत एक बुलेरो गाड़ी भी बरामद की है। ये लुटेरे गैस कटर के जरिए एटीएम को काटकर रुपए निकालकर फरार हो जाते थे। बीती रात जिले के मूसानगर कस्बे के एटीएम को लूटने की सूचना पर पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए घेराबंदी कर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मौके से गिरोह के अन्य साथी फरार हो गए।
स्थानीय लोगों ने दिखाई सक्रियता

दरअसल पूरा मामला थाना मूसानगर क्षेत्र के कस्बा मूसानगर का है, जहां बीती रात कार सवार लुटेरों ने इंडिया वन एटीएम को अपना निशाना बनाकर धावा बोला दिया। एटीएम से रुपए निकालने के लिए लुटेरे अपने साथ गैस कटर व अन्य सामान लेकर एटीएम में दाखिल हो गए। लुटेरों को भनक भी नही लगी कि एटीएम के पास के मकान में रह रहे एक व्यक्ति ने सक्रियता दिखाते हुए लुटेरों की सूचना तत्काल पुलिस को कर दी थी। हालांकि उन्होंने लुटेरों को ललकारा तो मकान मालिक की ललकार के बाद लुटेरे मौके से भाग खड़े हुए। वहीं सूचना पर यूपी-100 डायल पुलिस व स्थानीय पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बोलेरो से भाग रहे बदमाशों की घेराबंदी करके महेरा मोड़ पर दबोच लिया।
इस तरह देते थे घटना को अंजाम

वहीं मौके से अन्य लुटेरे भाग खड़े हुए। हालांकि पुलिस ने मौके से एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। लुटेरे के पास से बोलेरो समेत गैस कटर, स्प्रे भी बरामद किया गया। वहीं पुलिस की पूंछतांछ में गिरफ्तार लुटेरे ने बताया कि एटीएम में दाखिल होने से पहले वह लोग एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे कर देते थे, जिससे किसी की तस्वीर ना आ सके और उसके बाद एटीएम को गैस कटर से काटकर सारा रुपया निकाल लेते थे। मौके पर इस एटीएम में 7 लाख रुपए रखे होने की सूचना पर हम लोगों ने इस एटीएम की लूट का प्लान बनाया था। पुलिस ने अन्य सदस्यों की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया पुलिस टीम को प्रोत्साहन के लिए पुरस्कृत भी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो