scriptTerrorist Update: एटीएस को मिली विदेश से लेनदेन की जानकारी, हैदराबाद में मिनहाज के जले मोबाइल से मिली खास डिटेल | ATS Got Information About Transactions From Abroad in City Accounts | Patrika News

Terrorist Update: एटीएस को मिली विदेश से लेनदेन की जानकारी, हैदराबाद में मिनहाज के जले मोबाइल से मिली खास डिटेल

locationकानपुरPublished: Jul 26, 2021 01:46:12 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-शहर के 9 बैंक खातों में पिछले छह माह में 32 लाख का विदेश से हुआ लेनदेन-जांच एजेंसी ने पकड़े गए आतंकी मिनहाज की पत्नी के बयान कराए दर्ज

Terrorist Update: एटीएस को मिली विदेश से लेनदेन की जानकारी, हैदराबाद में मिनहाज के जले मोबाइल से मिली खास डिटेल

Terrorist Update: एटीएस को मिली विदेश से लेनदेन की जानकारी, हैदराबाद में मिनहाज के जले मोबाइल से मिली खास डिटेल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. एटीएस (Anti Terrorism Squad) को अलकायदा (Al Queda Organisation) के पकड़े आतंकियों से कई अहम जानकारी मिली। जांच आगे बढ़ने पर एटीएस के सामने कई अहम राज खुल रहे हैं। हैदराबाद में मिनहाज (Terrorist Arrest) के जले मोबाइल से डिटेल मिली। शहर के 13 बैंक अकाउंट से आतंकी प्रकरण में लेनदेन की बात सामने आई थी, उनमें नौ ऐसे खाते हैं जिनमें पिछले छह महीने में 32 लाख रुपये का विदेश से लेनदेन (Foriegn Funding) भी हुआ। जबकि पहले इन अकाउंट में 16 लाख रुपये का लेनदेन की जानकारी मिली थी। सभी खाते सीज कर दिए गए हैं। अब एटीएस की नजर आतंकियों की मदद करने वाले उन छह फरार हवाला कारोबारियों पर है।
शहर के नौ बैंक खातों में छः माह में विदेश से हुआ 32 लाख का लेनदेन

एटीएस को कानपुर में 13 बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली है। जहां से आतंकियों को आर्थिक मदद मिलती थी। एटीएस के अनुसार हैदराबाद के विधि विज्ञान प्रयोगशाला से मिनहाज के जले हुए मोबाइल की डिटेल मिली है। इससे जांच आगे बढ़ने पर नौ खातों से विदेश में भी लेनदेन का खुलासा हुआ है। एक खास जानकारी भी मिली कि शहर के 6 हवाला कारोबारियों के जरिए भी इन आतंकियों तक पैसा पहुंचता था। ये हवाला कारोबारी चिह्नित कर लिए गए हैं, लेकिन भनक लगते ही सभी भूमिगत हो गए। एटीएस की तीन ऐसे संस्थान पर भी पैनी नजर है, जहां विदेशी मुद्रा का विनिमय किया जाता है।
आतंकी मिनहाज की पत्नी के दर्ज कराये गए बयान

मोबाइल हिस्ट्री के आधार पर शहर की घनी आबादी में बने कैफे भी जांच के घेरे में आ गए हैं। साथ ही कुछ जमीनों की डिटेल भी एटीएस को मिली हैं। दरअसल एटीएस ने पहले कानपुर के 27 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की थी। पूछताछ में कई अहम सुराग भी सामने आए थे। जांच एजेंसी ने मिनहाज की पत्नी का बयान भी दर्ज कराया है। उसने बताया कि मिनहाज की गतिविधियां संदिग्ध थी। बताया गया कि मिनहाज की पत्नी एक प्राइवेट यूनीवर्सिटी में काम करती थी, लेकिन पति की कारगुजारियों के कारण नौकरी चली गई। मिनहाज की पत्नी ने यह भी बताया है कि उसकी शादी जबरन कराई गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो