पास करने के बहाने साधू ने कर दी डिमांड, किशोरी के इंकार के बाद रेप का किया प्रयास

कल्याणपुर स्थित हनुमान मंदिर की घटना, साधू ने किशोरी को दबोचा

By: Vinod Nigam

Published: 07 Jun 2018, 08:44 PM IST

कानपुर। तुम हर दिन मंदिर आती हो और पूजा-पाठ करती तो पर तुम्हारी कुंडली में गृहदोष हैं। अगर हाईस्कूल की परीक्षा में प्रथम श्रृणी से उत्तीर्ण होना चाहती हो तो मुझे खुश कर दो। मैं अपने तंत्र-मंत्र से तुम्हारी किस्मत बदल दूंगा। यह शब्द 80 साल के साधू के हैं, जो पूजा के लिए आई छात्रा से कहे, पर उसने इंकार कर दिया। जिससे साधू गुस्से से लाल हो गया और उसे दबोच अपने कमरे में ले जाकर रेप का प्रयास करने लगा। छात्रा ने बचाने की गुहार लगाई तो आसपास के लोग दौड़ पड़े और नग्न अवस्था में साधू को धरदबोचा । पब्लिक ने उसकी जमकर पिटाई की और पुलिस को बुलाकर उसे सौंप दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर किशोरी को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा।
गृहदोष बता कर दी मांग
कल्याणपुर थानाक्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर में एक साधू कई सालों से रह रहा है और पूजा-पाठ करता है। पड़ोस की छात्रा आज पूजा करने के लिए मंदिर पहुंची। साधू रमेश शुक्ला (80) ने किशोरी को अपने पास बिठा लिया और हाथ देख कर बोला कि तुम्हारे गृह नक्षत्र खराब चल रहे हैं। अगर तुम मुझे खुश कर दो तो मैं अपने मंत्र विद्या से तुम्हारी किस्मत बदल दूंगा। छात्रा ने साधू की बात मानने से इंकार कर मंदिर से जाने लगी। साधू ने उसको पीछे से दबोच लिया और जबरन घसीटते हुए अपने कमरे में ले गया। साधू ने रेप का प्रसास किया तो किशोरी ने शोर मचा दिया। आस पास के लोग दौड़ पड़े और नग्न अवस्था में साधू को दबोच लिया। उसे मंदिर से पीटते-पीटते सड़क पर ले आए और जो वहां से गुजरता वह साधू पर हाथ साफ करता।
संत के भेष में हैवान
साधू की पिटाई के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसे अरेस्ट कर लिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के अस्पताल भेजा। पीड़िता ने बताया वह हर दिन मंदिर में पूजा के लिए आया करती थी। साधू मुझ पर गलत नजर रखता था। प्रसाद देने के बहाने अक्सर छेड़छाड़ किया करता था। पर मैंने ध्यान दिया। लेकिन आज उसने सारी हदें पार कर दी और मेरी आबरू लूटने का प्रयास किया। पीड़िता ने कहा वह साधू के भेष में हैवान है और ऐसे संत को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
अन्य महिलाओं के साथ करता था छेड़छाड़
स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर का साधू पहले भी कई बार ऐसी हरकतें कर चुका है। साधू की शिकायत पुलिस से की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। राजेश बताते हैं कि एक सप्ताह पहले साधू ने एक छात्रा के साथ अश्लील हरकत की थी। हमलोग मंदिर में जाकर साधू को पकड़ कर थाने के लिए पहुंचे। लेकिन मंदिर के अन्य पुजारी आ गए और हमें रोक दिया। पुलिस को भी जानकारी दी गई, पर थाने से कोई नहीं आया। मामले पर सीओ राजेश पांडे का कहना है कि पुलिस को ऐसी कोई सूचना नहीं थी। अगर जानकारी होती तो ऐसे लोगों को चिहिन्त करके जेल भेजा जाता। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए साधू को अरेस्ट कर लिया है। किशोरी को मेडिकल के लिए भेज पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

 

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned