scriptयूपी मुख्यमंत्री के समर्थन में ट्वीट करने के रुपए मिलने का ऑडियो वायरल, पूर्व आइएएस पर मुकदमा | Audio of getting money for tweeting in support of UP CM goes viral | Patrika News

यूपी मुख्यमंत्री के समर्थन में ट्वीट करने के रुपए मिलने का ऑडियो वायरल, पूर्व आइएएस पर मुकदमा

locationकानपुरPublished: Jun 02, 2021 05:11:21 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-यूपी सीएम समर्थन में ट्वीट करने के बदले रुपए, ऑडियो वायरल,-पूर्व आइएएस पर आईटी एक्ट के तहत मुकदमा,

यूपी मुख्यमंत्री के समर्थन में ट्वीट करने के रुपए मिलने का ऑडियो वायरल, पूर्व आइएएस पर मुकदमा

यूपी मुख्यमंत्री के समर्थन में ट्वीट करने के रुपए मिलने का ऑडियो वायरल, पूर्व आइएएस पर मुकदमा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. दो दिन पूर्व ट्विटर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के समर्थन में ट्वीट करने के बदले में दो रुपये के भुगतान करने का एक ऑडियो वायरल (Audio Viral) का मामला सामने आया था। मामले में रावतपुर के रहने वाले अतुल कुशवाहा ने आपत्ति जाहिर कर कल्याणपुर थाने में पूर्व आइएएस सूर्य प्रताप सिंह (Ex IAS Surya Pratap Singh) सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दरअसल वायरल ऑडियो में अतुल का नाम लेकर जिक्र किया जा रहा है। इस पर अतुल ने आपत्ति दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि ऑडियो के माध्यम से उन्हें व सरकार एवं मुख्यमंत्री को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। पुलिस ने आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
दरअसल एक ऑडियो दो दिन पहले वायरल हुआ था, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन में ट्वीट करने के एवज में दो रुपए भुगतान करने की बात कही गई है। दावा है कि यह कथित ऑडियो मुख्यमंत्री के इंटरनेट मीडिया अकाउंट को संभालने वाली कंपनी के दो कर्मचारियों के बीच वार्तालाप का बताया जा रहा है। इसको लेकर पूर्व आइएएस सूर्य प्रताप सिंह ने सोमवार को इस ऑडियो को ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था। वायरल ऑडियो में हुई बातचीत में एक व्यक्ति ने पूछा कि किसका ट्रेंड है, तो दूसरे ने जवाब दिया कि यू तुम छोड़ो न। ये अतुल जी का ट्रेंड है, गजेंद्र चौहान का ट्रेंड है। तुम एक आइडी से 25 ट्वीट कराओ, उसका पेमेंट कर देंगे। हालांकि पत्रिका संस्थान वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।
वहीं बीजेपी से जुड़े रावतपुर के सैय्यद नगर के रहने वाले अतुल कुशवाहा ने दावा किया है कि वायरल ऑडियो में उनका नाम लिया गया है। अतुल कुशवाहा ने पुलिस से शिकायत कर बताया कि पुनीत सैनी ने हिमांशु सैनी नाम के व्यक्ति से फोन पर बातचीत करते समय दो रुपये में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थन में ट्वीट करने की बात कही। पूर्व आइएएस सूर्य प्रताप सिंह ने एक साजिश के तहत उसे वायरल किया। वायरल ऑडियो के द्वारा मुख्यमंत्री, सरकार और उसे बदनाम करने की साजिश है। प्रभारी निरीक्षक कल्याणपुर वीर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो