scriptबाबा रामपाल का मामला फिर चर्चा में आया, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन, हो रही चर्चा | baba rampal fallowers distribution illegal books here | Patrika News

बाबा रामपाल का मामला फिर चर्चा में आया, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन, हो रही चर्चा

locationकानपुरPublished: Oct 08, 2019 06:16:50 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

उन्होंने जनपद के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स को इस प्रकरण से अवगत कराया।

बाबा रामपाल का मामला फिर चर्चा में आया, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन, हो रही चर्चा

बाबा रामपाल का मामला फिर चर्चा में आया, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन, हो रही चर्चा

कानपुर देहात-विगत समय में चर्चित केस कथित बाबा रामपाल को कौन नही जानता है। आपको बता दें कि कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में नवरात्रि पर्व पर कथित सन्त रामपाल के शिष्यों द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पुस्तके वितरित की जा रही थीं। इसकी जानकारी होने पर जनता ने पुलिस को जानकारी देते हुए शिकायत की। शिकायत पर उनके 10 शिष्यों के खिलाफ थाना रसूलाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि पुलिस ने कुछ आपत्तिजनक लेख लिखी पुस्तको को जब्त भी किया है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया।
रसूलाबाद क्षेत्र के भीतरगांव में कथित सन्त रामपाल के 10 शिष्य धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पुस्तको का जनता में वितरित कर रहे थे। पुस्तक मिलनेपर जब जनता ने पुस्तको को पढ़ा तो उसमें धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले लेख मिले। इस पर जनता ने इसकी शिकायत कोतवाल तुलसीराम से की। जिस पर उन्होंने जनपद के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स को इस प्रकरण से अवगत कराया। कोतवाल ने कथित सन्त रामपाल के 10 शिष्यों को आपत्तिजनक लेख लिखी पुस्तकों सहित गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल ने बताया कि सभी के खिलाफ धारा 295 ए के तहत अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो