script

नाबालिग लडक़ी को लेकर भागा बजरंगदल वाला, सांप्रदायिक आग में झुलसने से बचा शहर

locationकानपुरPublished: Jun 11, 2019 09:21:07 pm

सोमवार की सुबह नौ बजे बजरंगदल का सदस्य गर्लफ्रेंड को लेकर भाग गया।

bajrang dal, love jihad, hindu muslim love story

नाबालिग लडक़ी को लेकर भागा बजरंगदल वाला, सांप्रदायिक आग में झुलसने से बचा शहर

कानपुर. पुलिस मुस्तैद थी, इसलिए शहर सुलगने से बच गया। बजरंगदल के एक सदस्य की दूसरे संप्रदाय की लडक़ी से आशिकी ने बवाल तो करा ही दिया था। मामला कल्याणपुर थानाक्षेत्र से जुड़ा है। इलाके के रावतपुर में साइकिल दुकानदार का बेटा बजरंगदल का सक्रिय सदस्य है। उसका मोहल्ले की नाबालिग लडक़ी से इश्क है। लडक़ी दूसरे बिरादरी से नाता रखती है। सोमवार की सुबह नौ बजे बजरंगदल का सदस्य मुस्लिम बिरादरी की गर्लफ्रेंड को लेकर भाग गया। भनक लगते ही दूसरे पक्ष ने दबाव बनाया तो पुलिस ने लडक़े के पिता को थाने में बैठा लिया, लेकिन सत्तापक्ष के कहने पर छोड़ दिया। इसके बाद पीडि़त पक्ष ने इलाके में बवाल शुरू कर दिया। बजरंगी के घर में लोग घुस गए, तोडफ़ोड़ हुई, आगजनी की कोशिश भी। जैसे-तैसे पुलिस ने लाठी चलाकर मामला शांत किया।

पंचर की दुकान चलाता है बजरंग दल कार्यकर्ता

पुलिस के मुताबिक, रावतपुर गांव निवासी साइकिल दुकानदार का 17 वर्षीय बेटा बजरंगदल का सक्रिय कार्यकर्ता है और पिता की दुकान पर बैठता है। सोमवार सुबह नौ बजे वह पड़ोस की किशोरी को लेकर भाग गया। किशोरी के परिजनों की सूचना पर पुलिस आरोपित के पिता को रावतपुर चौकी ले आई। पूछताछ के बाद दोनों की खोजबीन शुरू हुई। उधर, अंधेरा होने के बाद आरोपित के पिता को चौकी से छोड़ दिया। इसपर किशोरी पक्ष की दर्जन भर महिलाओं ने रावतपुर चौकी पर हंगामा कर दिया। थोड़ी देर बात ई-रिक्शा से आए 60-70 लोगों की भीड़ ने बजरंग दल कार्यकर्ता के घर हमला बोल दिया। भीड़ दरवाजा तोडक़र अंदर घुसी। आरोपित की दादी को पीटा। टीवी, फ्रिज, कूलर समेत पूरा सामान तोडक़र सडक़ पर फेंक दिया।
खूब चले देसी बम और तमंचे, पुलिस ने भांजी लाठी

क्षेत्रीय व राजनीतिक संगठन के लोग जुटने लगे तो तीन देशी बम फोडक़र सब पीएनबी बैंक चौराहा आ गए। यहां नारेबाजी कर 500 मीटर दूर एकता चौराहे पर जाम लगा दिया। यहां स्थित आरोपित के पिता की दुकान में तोडफ़ोड़ कर आग लगाने की कोशिश की। बवाल की सूचना पर एसपी क्राइम राजेश यादव, सीओ कल्याणपुर सर्किल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रही भीड़ को लाठियां भांजकर खदेड़ा। पुलिस बजरंगदल कार्यकर्ता के घर पहुंची और घटना की जानकारी ली। उधर, दोनों पक्षों के लोग जुटने लगे। तनाव बढ़ता देख क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपित के पिता का आरोप है कि किशोरी के परिजन पहले भी बेटे की हत्या की धमकी दे चुके हैं। पुलिस ने बच्चों को खोजने के लिए छोड़ा लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों ने घर पर हमला बोल दिया। बुजुर्ग मां को मारने की कोशिश की और घर में रखा दो लाख रुपया लूट लिया। यह रुपया मकान बनाने के लिए लोन लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो