scriptआईटी के छापे में खुली करोड़ों की बेनामी संपत्ति की पोल | Benami property has opened in IT investigation | Patrika News

आईटी के छापे में खुली करोड़ों की बेनामी संपत्ति की पोल

locationकानपुरPublished: Dec 03, 2018 01:40:49 pm

आईटी के छापे में बड़ी बेनामी संपत्‍ति की पोल खुली है. इस बाबत मालूम पड़ा है कि सिविल लाइंस स्थित भार्गव हॉस्पिटल के मालिक डॉ. शक्ति भार्गव के आवास व अस्पताल में आयकर विभाग के छापे में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

Kanpur

आईटी के छापे में खुली करोड़ों की बेनामी संपत्ति की पोल

कानपुर। आईटी के छापे में बड़ी बेनामी संपत्‍ति की पोल खुली है. इस बाबत मालूम पड़ा है कि सिविल लाइंस स्थित भार्गव हॉस्पिटल के मालिक डॉ. शक्ति भार्गव के आवास व अस्पताल में आयकर विभाग के छापे में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. डॉ. शक्ति भार्गव के भाई संजीव भार्गव के पास भी काफी संपत्ति का पता चला है. इस संपत्‍ति में कई महंगी चीजें भी शामिल हैं. जांच में हुआ कैसा खुलासा, आइए जानें.
जांच में सामने आया ऐसा सच
आईटी की जांच के दौरान दोनों के 7 बैंक लॉकरों के बारे में पता चला है. इसमें एक करोड़ रुपए होने की बात दोनों भाईयों ने खुद भी मानी है. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक इनके सिविल लाइंस व खलासी लाइन स्थित आवासों से 1.42 लाख की पुरानी करेंसी भी बरामद हुई है. इसके साथ ही 28 लाख की नकदी व 50 लाख कीमत की ज्वैलरी को भी सीज किया गया है. अभी फिलहाल इन सबके बारे में पूछताछ भी की जाएगी.
छापे में मिला है ये भी
छापे के दौरान एक महंगा डायमंड सेट भी मिला है. इस सेट की कीमत का पता लगाया जा रहा है. आयकर अधिकारियों के मुताबिक जांच में शक्ति भार्गव सहयोग नहीं कर रहे और खुद के बीमार होने की बात कह रहे हैं. इस वजह से भी जांच में काफ़ी दिक्‍कतें आ रही हैं.
मिली है ऐसी जानकारी
वहीं दूसरी ओर शहर के एक और नामी बिल्डर के साथ डॉ. शक्ति भार्गव के स्काईलाइन नाम की कंपनी में 8 करोड़ रुपए के इनवेस्टमेंट की जानकारी भी मिली. इसके बाद बिल्डर के कंपनी बाग स्थित घर व बनारस और लखनऊ स्थित ऑफिसों पर भी शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. देर शाम तक आयकर विभाग की कार्रवाई डॉ. शक्ति भार्गव व बिल्डर के छह ठिकानों पर जारी रही. सभी से पूछताछ की जा रही है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो