scriptतो केशव मौर्या होंगे 2019 के चाणक्य…   | bharatiya janata party bjp strategy for loksabha election 2019 news in hindi | Patrika News

तो केशव मौर्या होंगे 2019 के चाणक्य…  

locationकानपुरPublished: Jul 12, 2017 09:47:00 am

उत्तर प्रदेश के रास्ते ही दिल्ली की सत्ता मिलती है, इसी के चलते बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी जमीन तैयार करने में जुट गई है।

keshav prasad maurya

keshav prasad maurya

कानपुर। उत्तर प्रदेश के रास्ते ही दिल्ली की सत्ता मिलती है, इसी के चलते बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी जमीन तैयार करने में जुट गई है। इसके लिए बीजेपी सांसद, विधायक, संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को 15 अगस्त से एक-एक स्कूल को गोद लेना है। साथ ही जिले में करीब दो सौ स्कूलों में बीजेपी के कार्यकर्ता जाएंगे और बच्चों से दोस्ती कर उनके अभिभावकों को पार्टी की विचारधारा से अवगत कराएंगे। इसके अलावा 15 जुलाई से स्कूलों में रक्तदान शिविर लगाएंगे और जरूरत मंदों को खून देंगे। भाजपा की मुहिम को सफल बनाने के लिए संघ के कारसेवक भी दमखम लगाएंगे। भाजपा ने अपने इस प्लान पर काम भी शुरू कर दिया है।


केशव मौर्या बन सकते हैं 2019 के चाणक्य

प्रदेश के साथ ही बूंदेलखंड की 52 विधानसभा सीटों पर 2019 में कमल खिलाने के लिए केशव प्रसाद मौर्या एक बार फिर चाणक्य के रूप में नजर आ सकते हैं। क्योंकि पांच दिन पहले हुई बैठक में वो भी मौजूद थे। जहां केशव प्रसाद मौया ने मंडल और उसके नीचे तक की इकाइयों को सक्रिय करने के आदेश दिए। साथ ही आने वाले समय में जितने भी आयोजन होने हैं, उसमें मंडल और बूथ इकाइयों के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदारी देने पर जोर है। बूथों पर अनिवार्य रूप से बैठक करने को कहा गया है। मामले पर नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। हम स्कूलों में जाएंगे और बच्चों को अच्छी शिक्षा और सुविधा मिल रही है कि नहीं जानकारी लेगी और बच्चों के अभिभावकों से भी मिलकर उनके सुझाव भी लेंगे। 

यह भी पढ़ें – yogi-adityanath-decision-on-reservation-for-sc-st-and-women-in-mukhyamantri-yuva-swarojgar-yojana-1619469/” target=”_blank” data-saferedirecturl=”https://www.google.com/url?hl=en&q=http://www.patrika.com/news/lucknow/cm-yogi-adityanath-decision-on-reservation-for-sc-st-and-women-in-mukhyamantri-yuva-swarojgar-yojana-1619469/&source=gmail&ust=1499911850855000&usg=AFQjCNHaSq6rs4RRIVepnQiLFFoJ9STpTw” style=”color: rgb(17, 85, 204); text-align: start; background-color: rgb(255, 255, 255);”>ड़ी खबर : सीएम योगी ने किया जोरदार ऐलान, अब इनको मिलेगा आरक्षण! 

15 अगस्त से शुरू होगा अभियान

कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने एक एक बैठक की थी। इस दौरान सुनील बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर सत्ता में लाने के लिए पार्टी लोगों से जिन भी माध्यमों से जुड़ सकती है, वह सभी कार्य किए जाएं। बंसल ने भाजपाईयों से कहा कि सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को गोद लें। बच्चों को अच्छी शिक्षा व सुविधा मिल रही है कि नहीं उसकी पड़ताल करें। बच्चों से उनके अभिभावाकों का नाम और पता लेकर घर-घर जाएं और प्रधानमंत्री के सवा तीन साल के कार्यों को बताएं। भाजपाईयों से ये भी कहा गया है कि बच्चों के अभिभावाकों का मोबाइल नंबर के साथ मेल आईडी एक डायरी में नोट करना होगा। ये अभियान 15 अगस्त के बाद शुरू होगा, जो 2018 तक चलेगा। 


100 कार्यकर्ता देंगे रक्त 

बैठक के दौरान भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री ने तय किया गया है कि पूरे प्रदेश में एक ही दिन रक्तदान करो कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। हर जिले से 100 कार्यकर्ता पार्टी के लिए रक्तदान करेंगे। जिसे समाज के लोगों के काम में लाया जाएगा। बंसल ने बताया कि जितने भी कार्यकर्ता रक्तदान करना चाहते हैं, उन सभी की एक निर्देशिका (डायरेक्टरी) बनाई जाएगी ताकि रक्तदान से पहले सभी का रक्त परीक्षण किया जा सके। यह कार्य आठ अगस्त को किया जाएगा जबकि रक्तदान स्वतंत्रता दिवस के पूर्व 14 अगस्त को रखा गया है। बंसल ने बताया कि इसके अलावा नौवीं और दसवीं के छात्रों की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता शुरू की जाएगी। इसे सभी जिलों के 200 स्कूलों में आयोजित किया जाएगा। एक स्कूल से कम से कम 100 बच्चे शामिल होंगे। इसका मकसद बच्चों के साथ उनके माता-पिता से पार्टी को जोड़ना है।


संघ भी स्कूली बच्चों से करेगा दोस्ती 

भाजपा के साथ संघ भी 2019 के लिए कमल खिलाने के लिए जुट गया है। एक सप्ताह पहले संघ के बड़े नेताओं की एक बैठक कानपुर के जयनारायण स्कूल में हुई जो तीन दिन तक चली थी। बैठक के दौरान संघ के नेता इंद्रेष कुमार ने ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में संघ से जुड़े कार्यकर्ताओं को जाने और उन्हें अपनी विचारधारा के साथ जोड़ने को कहा है। संघ गांवों के सरकारी स्कूलों मं रक्तदान शिविर लगाएगी। साथ ही शाम के वक्त बच्चों के माता-पिता के साथ चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं को जानकर हल करने के प्रयास करेगी। संघ दो साल बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते दलितों के साथ मुस्लिम समुदाय को जोड़ने के लिए जुट गया है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो