हाईवे पर हुए भीषण सड़क हादसे में मच गई चीख पुकार, ट्रक-ट्रॉला पलटने से 6 की मौत एवं एक दर्जन घायल

सड़क पर चीख पुकार सुन वाहन सवार राहगीरों ने वाहन खड़े कर ट्रॉला के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालते हुए पुलिस को सूचना दी। घटना मंगलवार भोर पहर की बताई जा रही है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 02 Mar 2021, 11:43 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. जिले के भोगनीपुर क्षेत्र में हाईवे पर कोयला लदा ट्रक-ट्रॉला पलटने से भीषड़ दर्दनाक हादसा (Road Accident) हो गया। हादसे में ट्राला के नीचे दबकर बच्चों समेत 6 लोगों की मौत (Accident 6 Death) हो गई। वहीं करीब एक दर्जन लोग घायल (Accident 12 Ghayal) हो गए। सड़क पर चीख पुकार सुन वाहन सवार राहगीरों ने वाहन खड़े कर ट्रॉला (Truck-Traula Accident) के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालते हुए पुलिस को सूचना दी। घटना मंगलवार भोर पहर की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक सभी मजदूर हमीरपुर से इटावा की तरफ जा रहे थे। सभी मजदूर ट्रॉला में सवार थे और हमीरपुर के रहने वाले थे।

ट्रॉला में सवार लोगों के मुताबिक अलीगढ़ निवासी ट्रॉला चालक जयप्रकाश नशे में धुत होकर तेज रफ्तार में चला रहा था। साथ ही तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम भी बजा रहा था। कई बार कहने के बावजूद उसने आवाज कम भी की। ट्रॉला जब कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के मऊखास के समीप पहुंचा, तभी हाईवे पर हो अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे 22 मजदूर ट्रॉला के नीचे दब गए। चीख पुकार सुन और हादसे को देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना देते हुए दबे लोगों को निकाला, जिसमें बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाल रामबहादुर ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और सभी घायलों को सीएचसी के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही मामूली घायलों का इलाज करा उन्हे घर पहुंचाया। बताया गया कि पुलिस की सक्रियता के चलते कई मजदूरों की जान बच गई। इसके बाद पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटनास्थल का पुलिस के अफसरों ने निरीक्षण किया। एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि ट्रॉला पलटने से छह लोगों की मौत हुई है, 8 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों को बचा लिया गया है। अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned