scriptचुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, कानपुर सहित 3 जिलों के डीएम बदले गए | Big action by Election Commission against Kanpur DM | Patrika News

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, कानपुर सहित 3 जिलों के डीएम बदले गए

locationकानपुरPublished: Jan 22, 2022 06:44:42 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कानपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सहित तीन का स्थानांतरण कर दिया है। कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा जारी सूचना में फिरोजाबाद, बरेली के अधिकारी भी शामिल है। नेहा शर्मा को कानपुर का जिला अधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, कानपुर सहित 3 जिलों के डीएम बदले गए

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, कानपुर सहित 3 जिलों के डीएम बदले गए

कानपुर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय उत्तर प्रदेश द्वारा जारी सूचना के अनुसार प्रदेश के तीन जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया गया है। जिसमें कानपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी जिला अधिकारी भी शामिल है। इस संबंध में मीडिया सेल द्वारा सूचना जारी की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा जारी सूचना के अनुसार भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के संबंध में प्रदेश के तीन जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी व 2 जनपदों के पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हटाए गए अधिकारियों कानपुर नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी नेहा शर्मा को नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें

कैप्टन को नम आंखों से दी गई विदाई, दिया गया गॉड ऑफ ऑनर, लगे वंदे मातरम के नारे

कानपुर केडीएम विशाखा अय्यर के खिलाफ निर्वाचन आयोग की तरफ से कार्रवाई हुई है। इसके साथ ही देखो मीडिया सेल द्वारा जारी की गई सूचना में फिरोजाबाद और बरेली जिलाधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम भी शामिल है। जिसमें सूर्यपाल गंगवार को फिरोजाबाद और शिवाकांत द्विवेदी को बरेली का जिला निर्वाचन अधिकारी / जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी क्रम में दो पुलिस अधीक्षक के नाम भी दिए गए हैं। जिसमें फिरोजाबाद और कौशांबी के पुलिस अधीक्षकों को हटाया गया है। आशीष त्रिपाठी को फिरोजाबाद और हेमराज मीणा को कौशांबी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो