scriptबड़ी राहत: इंटरनेट मीडिया के जरिए लोग बचा रहे अपनों की सांसे | Big Relief: People Save Life Own Member By Internet Media | Patrika News

बड़ी राहत: इंटरनेट मीडिया के जरिए लोग बचा रहे अपनों की सांसे

locationकानपुरPublished: May 02, 2021 10:32:35 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

ऐसे में इंटरनेट मीडिया से लोगों को खासा सहारा मिल रहा है, जिससे अपनों की सांसें बचाइ जा रही हैं।

बड़ी राहत: इंटरनेट मीडिया के जरिए लोग बचा रहे अपनों की सांसे

बड़ी राहत: इंटरनेट मीडिया के जरिए लोग बचा रहे अपनों की सांसे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोरोना आपदा (Corona Crisis) के समय कई लोग चपेट में आकर संकट से जूझ रहे हैं। खासतौर पर ऑक्सीजन (Oxygen Problem) की समस्या को लेकर लोग घरों व अस्पतालों में त्रस्त हैं। मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते ऑक्सीजन के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। ऑक्सीजन की मांग ऐसे के बहुत ज्यादा है। यही वजह है कि लोगों को ऑक्सीजन नही मिल पा रही है। ऐसे में इंटरनेट मीडिया (Internet Media) से लोगों को खासा सहारा मिल रहा है। बहुत सारे लोग इंटरनेट मीडिया का सहारा लेकर आक्सीजन प्लांट तक पहुंच रहे हैं।
कुछ ऐसा ही मामला कानपुर देहात में सामने आया, जहां रमन सिंह ने बताया कि घर में बेटा बीमार है। उसका आक्सीजन लेवल 70 से 75 चल रहा है। बेटे को बचाने के लिए उसे ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत है। गांव में उसने किसी तरह ऑक्सीजन का इंतजाम तो करा लिया, लेकिन वह खत्म हो गया। अब फिर सिलिंडर की जरूरत पड़ गई। इस दौरान इंटरनेट मीडिया के जरिए पता चला कि दादानगर में गैस मिल रही। इस पर वह तुरंत वहां एक अन्य साथी के साथ चमन गैस पहुंचे।
ऐसे ही उन्नाव के अखिल सिंह ने बताया कि घर में मां बीमार है। उनका आक्सीजन लेवल लगातार घटता जा रहा है। इस वजह से अस्पताल में कोई भर्ती नहीं कर रहा है। उन्हें आक्सीजन की सख्त जरूरत है। ऐसे में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दादानगर इंडस्ट्रियल एरिया की तीन गैस प्लांट के नंबर मिले, जिसके आधार पर वह चमन गैस पहुंचे और सिलिंडर भरवाया। जिन लोगों के पास सिलिंडर नहीं है और कहीं व्यवस्था नहीं हो पा रही वह लोग फुटकर बिक्री कर रहे गैस प्लांट सिलिंडर खरीदने के लिए भी पहुंच रहें, लेकिन प्लांट मालिक की तरफ से मना कर दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो