Bikaru Scandal: सीएम योगी से मिलकर अधिवक्ता ने बताईं कई गड़बड़ियां, जय बाजपेई पर सीएम कार्यालय से हो सकती है जांच

उन्होंने बताया कि जय और उसके भाइयों तथा गिरोह पर दर्ज मुकदमों के संबंध में क्या कार्रवाई हुई है, इस संबंध में पुलिस आयुक्त से 24 घंटे में मुख्यमंत्री कार्यालय में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 09 Jun 2021, 10:04 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. प्रदेश की योगी सरकार (Cm Yogi Adityanath) ने कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दे रखे हैं। फिर चाहें भूमाफिया हो या अपराधी कोई बख्शा नहीं जाएगा। वहीं बिकरू कांड (Bikaru Scandal) के सिलसिले में शिकायतों, आरोपियों पर कार्रवाई न होने एवं लंबित जांचों में लीपापोती का आरोप सहित 16 शिकायतों का प्रार्थना पत्र लेकर अधिवक्ता एवं आरटीआई एक्टिविस्ट सौरभ भदौरिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार को मिलने लखनऊ पहुंचे थे। उस दौरान करीब आधे घंटे हुई बातचीत में अधिवक्ता ने कई गड़बड़ियों के बारे में बताया। सौरभ ने बताया कि उन्होंने जय बाजपेई और उसके भाइयों के मामलों की उच्चस्तरीय, गिरोह की आर्थिक अपराध शाखा से जांच कराने की भी मांग की है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिवक्ता सौरभ भदौरिया से कहा कि बिकरू कांड के दोषियों को सख्त सजा दिलाकर नजीर पेश की जाएगी। भाजपा सरकार में माफिया और अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। मुख्यमंत्री ने अधिवक्ता को यह आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि जय और उसके भाइयों तथा गिरोह पर दर्ज मुकदमों के संबंध में क्या कार्रवाई हुई है, इस संबंध में पुलिस आयुक्त से 24 घंटे में मुख्यमंत्री कार्यालय में रिपोर्ट देने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि कमिश्नर रिपोर्ट मिलने के बाद जय और उसके सरपरस्तों के अलावा पीयूष द्विवेदी व अनंतदेव तिवारी की जांच मुख्यमंत्री कार्यालय से अलग से कराई जाएगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned