बिकरू कांड : फरीदाबाद में इस कैमरे ने विकास दुबे की तस्वीर की थी कैप्चर, इस आदत से था वाकिफ

-फरीदाबाद में विकास करीब एक दर्जन कैमरे की नजर से बचता रहा,

-पुलिस ने फरीदाबाद में दबिश देकर विकास के दो रिश्तेदारों को किया था गिरफ्तार,

-7 जुलाई की रात से 9 जुलाई की रात 8 बजे तक फरीदाबाद में रुका था विकास,

-इस सबूत को सप्लीमेंट्री चार्जशीट में किया जाएगा दाखिल,

By: Arvind Kumar Verma

Published: 09 Oct 2020, 03:43 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-शातिर अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) का शातिर दिमाग फरीदाबाद में एक दर्जन कैमरों से बचने में काम किया, लेकिन एक होटल के बाहर लगे कैमरे की नजर से वह नहीं बच सका। दरअसल बिकरू (Bikeru Village) में दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास ने साथियों के साथ गोलियां बरसाकर आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी। जिसके बाद वह अपने साथियों के साथ फरीदाबाद (Faridabad) के किए फरार हो गया था। फरीदाबाद में विकास जहां से गुजरा उस दौरान करीब एक दर्जन कैमरे की नजर से वह बचता रहा, लेकिन एक होटल के कैमरे ने उसे कैप्चर कर लिया। विकास की इस चूक से पुलिस को लीड मिली। जिसके बाद पुलिस ने फरीदाबाद में दबिश देकर विकास के दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया। इस मामले ने एसटीएफ टीम द्वारा लखनऊ से छानबीन करने के बाद यह तथ्य सामने आया है।

इस तरह पहुंचा था फरीदाबाद

दरअसल बिकरू में घटना को अंजाम देने के बाद विकास अपने गुर्गों के साथ भागकर वह शिवली के समीप एक गांव में रुका, जहां से वह वैन में सवार होकर औरैया पहुंच गया। फिर औरैया से एक बस में बैठके दिल्ली स्टेशन पहुंच गया और दिल्ली से एक टैक्सी में बैठकर फरीदाबाद पहुंच गया। 7 जुलाई की रात से 9 जुलाई की रात 8 बजे तक वह फरीदाबाद में रुका था। विकास जानता था वह एक पैर से लंगड़ा कर चलता है, उसकी यह बड़ी खामी उसे कभी भी मुसीबत में डाल सकती है।

होटल के कैमरे में हुआ कैद

इसलिए फरीदाबाद में वह एक दर्जन कैमरों के सामने से गुजरा लेकिन लंगड़ा कर नहीं चला है। साथ ही उसने अपने मुंह पर मास्क के साथ कपड़ा भी बांध रखा था, जिससे वह पहचान में नहीं आया। लेकिन एक होटल के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के सामने उसने मास्क उतारा और अपनी असल चाल में भी चला, जो कैमरे में कैद होने से वह पहचान में आ गया था। पुलिस ने यह सबूत लिखापढ़ी में इकट्ठा कर लिए हैं। इस सबूत को सप्लीमेंट्री चार्जशीट (Supplimentry charj Sheet) में दाखिल किया जाएगा।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned