scriptबिकरू अपडेट: घटना की रात विकास कोड वर्ड में चिलाया….,फिर उसके गुर्गे भागने लगे | Bikeru update: development night code stung in Word, then | Patrika News

बिकरू अपडेट: घटना की रात विकास कोड वर्ड में चिलाया….,फिर उसके गुर्गे भागने लगे

locationकानपुरPublished: Jan 20, 2021 01:21:48 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

विकास ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जिसके बाद विकास कुछ चिल्लाया, जो पुलिसकर्मी नहीं समझ सके।

बिकरू अपडेट: घटना की रात विकास कोड वर्ड में चिलाया....,फिर उसके गुर्गे भागने लगे

बिकरू अपडेट: घटना की रात विकास कोड वर्ड में चिलाया….,फिर उसके गुर्गे भागने लगे

कानपुर-चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू ने हुई घटना में नया खुलासा सामने आया है। घटना की रात 2 जुलाई 2020 को बिकरू गांव में विकास को पकड़ने गई पुलिस जब विकास के घर के समीप पहुंची। उस दौरान विकास ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जिसके बाद विकास कुछ चिल्लाया, जो पुलिसकर्मी नहीं समझ सके। पुलिस के मुताबिक शायद वह उनके गैंग का कोई कोडवर्ड था। जिसके बाद छतों पर चढ़े विकास के गुर्गों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके कुछ देर बाद विकास एक बार फिर कुछ कोडवर्ड में चिल्लाया था। शायद विकास का यह कोडवर्ड पुलिस पर हमला करने के लिए गुर्गों को इशारा था।
दरअसल दाखिल चार्जशीट के मुताबिक बिकरू कांड में पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद सन्नाटा छा गया था। तभी विकास दोबारा फिर चिल्लाया। इस बार फायरिंग से घायल हुए जवानों ने साफ सुना था। वह कह रहा था बनकाट.. बनकाट। आखिर यह बनकाट शब्द का मतलब क्या है, कोई नहीं जान सका। शायद यह भाग निकलने का कोई कोडवर्ड था, जिसे उसके गैंग के गुर्गे समझते थे। क्योंकि उसके बनकाट बोलते ही गैंग के साथी भाग निकले। जिसके बाद पीछे से पुलिस पहुंची, लेकिन घरों की तलाशी में बदमाश वहां नहीं मिले।
उस रात दबिश में गए सिपाही प्रवीण कुमार ने अपने बयान में कहा कि बदमाशों ने हमें घेर लिया था। और वो लोग लगातार फायरिंग कर रहे थे। जिसकी सूचना फोर्स को तत्काल दे दी गई थी। जिसके बाद अतिरिक्त फोर्स हूटर बजाते हुए जब गांव पहुंची तो हूटरों की आवाज सुनने के बाद विकास दुबे कसकर चिल्लाया… बनकाट। जिसके बाद विकास और उसके गुर्गे फरार हो गए। गांव से जाते वक्त विकास महिलाओं से बोला कि सब अपने घर में घुस जाओ। पुलिस आए तो खोलना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो