scriptन्याय बोर्ड में अमर दुबे की पत्नी के सामने चुप खड़े रहे वादी इंस्पेक्टर, सवाल पूछने पर नहीं मिला सके नजरें | Bikroo Kand Amar Dubey Wife Inspector Stood Silent in front of her | Patrika News

न्याय बोर्ड में अमर दुबे की पत्नी के सामने चुप खड़े रहे वादी इंस्पेक्टर, सवाल पूछने पर नहीं मिला सके नजरें

locationकानपुरPublished: Sep 14, 2021 03:59:10 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Bikroo Kand Amar Dubey Wife Inspector Stood Silent in front of her- बिकरू कांड (Bikroo Kand) में आरोपित अमर दुबे की पत्नी के सामने वादी इंस्पेक्टर कृष्ण मोहन राय नजरें नहीं मिला सके। दरअसल, फर्जी दस्तावेज लगाकर सिम लेने के मामले में नाबालिग किशोर न्याय बोर्ड में पेश हुई तो सामने खड़े वादी इंस्पेक्टर उससे नजरें नहीं मिला सके।

Bikroo Kand Amar Dubey Wife Inspector Stood Silent in front of her

Bikroo Kand Amar Dubey Wife Inspector Stood Silent in front of her

कानपुर. Bikroo Kand Amar Dubey Wife Inspector Stood Silent in front of her. बिकरू कांड (Bikroo Kand) में आरोपित अमर दुबे की पत्नी के सामने वादी इंस्पेक्टर कृष्ण मोहन राय नजरें नहीं मिला सके। दरअसल, फर्जी दस्तावेज लगाकर सिम लेने के मामले में नाबालिग किशोर न्याय बोर्ड में पेश हुई तो सामने खड़े वादी इंस्पेक्टर उससे नजरें नहीं मिला सके। बचाव पक्ष के वकील ने जब इंस्पेक्टर से प्रश्न पूछे तो वह अधिकतर सवालों के जवाब नहीं दे सके। आरोपित व विवेचक के बयान दर्ज कर किशोर न्याय बोर्ड ने सुनवाई के लिए आगामी तिथि नियत की है। बचावपक्ष के अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने कहा कि न्यायालय में विवेचक व आरोपित के बयान दर्ज किए गए हैं और सुनवाई के लिए 23 सितंबर की तिथि नियतकी गई है।
सर आपने तो जिंदगी ही बर्बाद कर दी

नाबालिग ने इंस्पेक्टर को सामने देखा तो बोर्ड से इजाजत मांग कर कुछ सवाल किए। उसने इंस्पेक्टर से कहा कि सर आप तो भरोसा देकर ले गए थे कि उसे कुछ नहीं होगा फिर इतने बड़े मामले में आरोपी बनाकर जिंदगी बर्बाद कर दी। आपने तो कहा था कि तुम्हारा क्या कसूर है, आपकी शादी दो दिन पहले ही हुई है।
शांत खड़े रहे इंस्पेक्टर

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई 2020 को दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे गैंग ने फायरिंग कर दी थी। घटना में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। घटना सुर्खियों में आने के बाद सक्रिय हुई एसटीएफ और पुलिस टीम ने विकास दुबे समेत गैंग के सात अपराधियों को एनकाउंटर में मार दिया था। इसमें विकास दुबे के खास गुर्गा अमर दुबे भी हमीरपुर में एनकाउंटर में मारा गया था। इस घटना के बाद से ही उसकी शादी की चर्चा होने लगी थी। दरअसल, घटना के तीन दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी और चौबेपुर थाना पुलिस ने उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर साजिश में शामिल होने व फर्जी दस्तावेज से मोबाइल सिम लेने के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। इसमें तत्कालीन इंस्पेक्टर कृष्ण माेहन राय वादी हैं। इन्होंने अमर दुबे की पत्नी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो