बिकरू गांव में फिर सरगर्मी शुरू, बनेगी पुलिस चौकी

बिकरू गांव के समीप जल्दी ही पुलिस चौकी बनाने की तैयारी की जा रही है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 17 Feb 2021, 06:56 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-यूपी के कानपुर का बिकरू गांव कांड (Bikru Village) के बाद से चर्चा का विषय बना हुआ है। अब बिकरू गांव में जल्द ही पुलिस चौकी (Police Chauki) बनाई जाएगी। विकास दुबे की दहशतगर्दी खत्म होने के बाद बिकरू गांव में अब चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। बीते दिनों डिब्बा निवादा में एक भंडारे के कार्यक्रम में विवाद हुआ था। जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की थी। इधर पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर भी तनाव की स्थितियां बनती जा रही है। इसलिए बिकरू गांव के समीप जल्दी ही पुलिस चौकी बनाने की तैयारी की जा रही है। हालातों को देखते हुए पुलिस अफसरों ने चुनाव (Chunav) से पहले गांव में पुलिस चौकी खोलने की रूपरेखा बनानी शुरू कर दी है। हालांकि बिकरू कांड (Bikru Kand) के बाद से ही गांव में पुलिस तैनात कर दी गई थी।

वहीं अब जिला प्रशासन से चौकी के लिए भूमि की मांग की गई है। हालांकि इसके लिए एसआईटी ने भी सुझाव दिया था। कुछ दिन पहले ही मजरा डिब्बा निवादा में कथा के आयोजन के बीच दो गुट में मारपीट के बाद तनाव के हालात बन गए थे। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था। विकास (Vikas Dubey) के चचेरे भाई अनुराग दुबे समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद गांव के सत्येंद्र सिंह ने ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचकर सेना में सिपाही अजीत यादव द्वारा भाई रिंकू को पंचायत चुनाव लड़ाने की तैयारी के चलते वर्चस्व के लिए झगड़ा करने का आरोप लगाया था।

डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक एसडीएम को बिकरू गांव के पास मेन रोड पर बाबा कुआं क्षेत्र में स्थान देने के लिए कहा गया है। भूमि आवंटित होते ही चौकी का निर्माण शुरू कराया जाएगा। चौकी बनने से बिकरू समेत दर्जनों गांव को सुरक्षा मिलेगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned