scriptखाकी और खादी की भिड़ंत में नप गए चौकी इचार्ज और दो सिपाही | BJP and police fight in Holika dispute | Patrika News

खाकी और खादी की भिड़ंत में नप गए चौकी इचार्ज और दो सिपाही

locationकानपुरPublished: Mar 10, 2020 04:00:29 pm

जनता का समर्थन मिलने पर भी पुलिस वालों की एक न चलीभाजपा नेताओं ने जो ठाना वही करवा लिया, तीन लाइन हाजिर

खाकी और खादी की भिड़ंत में नप गए चौकी इचार्ज और दो सिपाही

खाकी और खादी की भिड़ंत में नप गए चौकी इचार्ज और दो सिपाही

कानपुर। होलिका स्थल को लेकर शुरू हुए विवाद में पुलिस और स्थानीय जनता एक तरफ थी तो दूसरी तरफ थे भाजपा नेता। पुलिस ने पूरा जोर लगा दिया, लेकिन सत्ता की ताकत के चलते उनकी एक न चली और भाजपा नेताओं ने जो चाहा वही किया। भाजपा नेताओं से खिलाफत का खामियाजा पुलिस को भुगतना पड़ा और चौकी इंचार्ज सहित दो सिपाहियों को लाइन में बिठा दिया गया।
होलिका स्थल को लेकर था विवाद
मामला एक इंटर कॉलेज के सामने बरसों से लग रही होलिका को लेकर था। बर्रा-8 बी ब्लाक स्थित प्रेमलाल इंटर कॉलेज के सामने बरसों से होलिका दहन होता आ रहा है। इस बार भी स्थानीय लोगों ने यहां होली लगा रखी थी। मगर कॉलेज संचालक आरसी त्रिपाठी इसका विरोध कर रहे थे और उन्होंने अपने समर्थन में भाजपा जिला महामंत्री प्रबोध मिश्रा को बुला लिया। उधर, क्षेत्रीय लोग यहीं पर होली लगाने पर अड़े थे। विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने बुला लाई।
इस वजह से था विरोध
कॉलेज संचालक के विरोध की वजह बताते हुए प्रबोध मिश्रा का कहना था कि पिछली बार होलिका दहन से आग लग गई थी, इसलिए स्थल बदला जाना चाहिए। जिस वक्त थाने में होलिका स्थल बदले जाने के लिए हंगामा चल रहा था। उस वक्त भाजपाई पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, जबकि स्थानीय लोग पुलिस के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। उन लोगों का कहना था कि भाजपाई दबाव बनाकर होलिका स्थल बदलवाना चाह रहे थे। पुलिस का कहना था कि ऐन मौके पर ऐसा करना उचित नहीं है। ऐसे में भाजपा नेता व चौकी इंचार्ज में गर्मागर्मी हो गई। वहां मौजूद बर्रा मंडल अध्यक्ष संजय पासवान ने तीखे शब्दों में जब विरोध किया तो पुलिस व भाजपाइयों में हाथापाई की नौबत आ गई।
पुलिस पर पीटने का आरोप
मंडल अध्यक्ष संजय पासवान ने पुलिस पर मारने-पीटने, जातिसूचक शब्द कहने और उनकी जेब से 1200 रुपये निकालने का आरोप लगाते हुए सीओ को मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी है। घटना की जानकारी मिलने पर जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्या ने एसएसपी से फोन पर वार्ता की और कार्रवाई की मांग की। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल चौकी इंचार्ज गुजैनी जितेंद्र सिंह परिहार व दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो