scriptबीजेपी ने सपा-बसपा से निपटने के लिए बनाया प्लॉन, संगठन में बड़े स्तर पर मुस्लिम चेहरों को दी जगह | bjp city president surendra mathani appoints muslim district head | Patrika News

बीजेपी ने सपा-बसपा से निपटने के लिए बनाया प्लॉन, संगठन में बड़े स्तर पर मुस्लिम चेहरों को दी जगह

locationकानपुरPublished: Nov 01, 2018 05:13:01 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

नगर इकाई उत्तरक्षेत्र ने अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों की नियुक्ति, नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने जारी की सूची।

bjp city president surendra mathani appoints muslim district head

बीजेपी ने सपा-बसपा से निपटने के लिए बनाया प्लॉन, सगंठन में बड़े स्तर पर मुस्लिम चेहरों को दी जगह

कानपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं तो सत्ताधारी दल बीजेपी भी एक्शन में आ गई है और 2019 को फतह करने के लिए नई रणनीति बना रही है। इसी कड़ी के तहत सबसे पहले कानपुर-बुंदेलखंड के 17 जिलों में अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों की नियुक्ति की और अब कानपुर उत्तरक्षेत्र की सूची भी जारी कर दी। जिसमें मुस्लिम चेहरों को तवज्जों दी गई है। नगर अध्यक्ष ने सूची जारी करते हुए बताया कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने इस समाज का वोटबैंक समझा, जबकि बीजेपी सबका-साथ, सबका-विकास के फार्मूले के तहत कार्य कर इन्हें विकास की धारा में जोड़ रही है। लोकसभा चुनाव के बाद अब इस समाज के लोग पार्टी में जुड़ रहे हैं और हम भी पद देकर उनका सम्मान कर रहे हैं।

शमी अंसारी बनें जिलाध्यक्ष
लोकसभा चुनाव का शंखदान हो चुका है। सपा-बसपा के संभावित गठबंधन को देखते हुए बीजेपी ने नए सिरे से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। कानपुर-बुंदेलखंड परिक्षेत्र में अल्पसंख्यक मोर्चे का पूरा संगटन खड़ा की दिया है। 14 जिलों की कमान मुस्लिमों को सौंपी गई है तो वहीं दलित, ओबीसी का अगल संगठन पिछले एक माह से कमल के लिए जमीन तैयार कर रहा है। पार्टी अब मुस्लिम समाज को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ने के लिए मुहिम चला रही है और उन्हें पद भी दे रही है। कानपुर नगर के उत्तरक्षेत्र की अल्पसंख्क मोर्चे की सूची नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने जारी कर दी। जिसमें अध्यक्ष का पद शमी अंसारी को दिया गया है, जबकि महामंत्री एसजी अब्बास बनाए गए हैं।

इन्हें भी मिला पद
नगर इकाई के अल्पसंख्यक मोर्चे के कोषाध्यक्ष मोहम्मद इमरान नियुक्त किए गए हैं वहीं मोहम्मद तारीक को जिला उपाध्यक्ष, अमान अहमद, आवेद आलम, शमशेर सैयद शमीम हामिद को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा जिला कार्यकारणी की टीम में वैस उस्मानी, आफताब अहमदजुबैर खां, इफ्तखार अली, मोहम्मद नासिर शफीक अहमद को जगह दी गई है। नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि पूरी टीम 2019 को फतह करने के लिए जुट गई है। पार्टी को पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुस्लिम समाज मिलकर देश को विकास के पथ पर लेकर जाएगी।

निकाय चुनाव में मिले थे कमल को वोट
नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने कानपुर में 110 वार्डो में से 109 में अपने प्रत्याशी उतारे थे। सीसामऊ, कैंट और आर्यनगर मुस्लिम बाहूल्य वार्डो में पहली बार कमल के पक्ष में वोट पड़े। ऐसे कई वार्ड थी जहां बीजपी के उम्मीदवार बसपा व कांग्रेस से आगे रहे। जानकारों का मानना है कि बीजेपी अब अपने अल्पसंख्यक मोर्चे के बल पर सपा व बसपा के वोटबैंक में सेंधमारी के लिए पूरी ताकत से जुट चुकी है। 17 जिलों में बीजेपी ने अल्पसंख्यक मोर्चे का पूरा संगठन खड़ा कर दिया है, जो 2019 में विपक्ष पर भारी पड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो