script1 मई से 18 वर्ष से ऊपर युवाओं का वैक्सीनेशन अभियान, भाजपा पदाधिकारियों को सौंपा गया ये जिम्मा | BJP Give Jimmedari Of Party Padadhikari For Corona Vaccination | Patrika News

1 मई से 18 वर्ष से ऊपर युवाओं का वैक्सीनेशन अभियान, भाजपा पदाधिकारियों को सौंपा गया ये जिम्मा

locationकानपुरPublished: Apr 22, 2021 08:45:54 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

वैक्शीनेशन अभियान में एक मई से भाजपा द्वारा पार्टी के पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी जा रही है।

1 मई से 18 वर्ष से ऊपर युवाओं का वैक्सीनेशन अभियान, भाजपा पदाधिकारियों को सौंपा गया ये जिम्मा

1 मई से 18 वर्ष से ऊपर युवाओं का वैक्सीनेशन अभियान, भाजपा पदाधिकारियों को सौंपा गया ये जिम्मा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. तेजी से बढ़ रहे कोरोना प्रकोप (Corona Virus) से बचाव के लिए प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार हर जतन कर रही है। इसके लिए अब पार्टी के पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी जा रही है। दरअसल एक मई से 18 वर्ष से ऊपर आयु के लोगों के वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination) में बीजेपी के पदाधिकारी युवाओं को प्रतोसाहित करेंगे। अधिक से अधिक टीकाकरण (Vaccination campaign) एवं टीकाकरण सेंटर आदि की जानकारी भी देंगे। पार्टी इसे अभियान इसे अभियान के रूप में लेने की तैयारी कर रही है जिला स्तर पर पदाधिकारी इस अभियान पर विशेष रूप से निगाह रखेंगे।
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP Party) ने बुधवार से सेवा ही संकल्प योजना शुरू की है। पार्टी ने इसके तहत कोरोना पीड़ितों व अन्य लोगों को लगातार राहत पहुंचाने का निर्णय तो लिया ही है, इसके साथ ही वैक्सीनेशन कार्यक्रम में अपनी जबरदस्त तैयारी की है। भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज के मुताबिक इस अभियान को निचले स्तर तक ले जाने की योजना है। इसके लिए जिले के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। ये पदाधिकारी विधानसभा सीटवार जिम्मेदारी के साथ वैक्सीनेशन सेंटर आदि जानकारी भी युवाओं को उपलब्ध कराएंगे।
इसके अलावा वहां जाने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर भी टीकाकरण के लिए आने वालों को पूरी सुविधाएं मिलें, इसका ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही बुजुर्गों तथा जरूरतमंद लोगों की सहायता तथा उन्हें दवाएं देने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए भी योजनाबद्ध प्रयास किए जाएंगे। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए काढ़ा भी बांटा जाएगा। जिससे लोग बेहतर जागरूक होकर टीकाकरण कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो