scriptभाजपा नेता ने कासगंज हिंसा पर दिया बयान, देश विरोधी नारे लगा रहे थे अराजकतत्व | BJP leader kalraj Mishra statement on Kasganj voilence | Patrika News

भाजपा नेता ने कासगंज हिंसा पर दिया बयान, देश विरोधी नारे लगा रहे थे अराजकतत्व

locationकानपुरPublished: Feb 03, 2018 10:25:05 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मिश्रा ने कहा कि युवा तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे, तब अराजकत्वों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

Kalraj Mishra

Kalraj Mishra

कानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद कलराज मिश्र एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कानपुर पहुंचे। यहां पर उन्होंने कासगंज हिंसा पर दुख जताते हुए कहा कि योगी सरकार ने तत्काल कदम उठाते हुए हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। मिश्रा ने कहा कि युवा तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे, तब अराजकत्वों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। लोगों ने उन्हें रोका तो वह मारपीट पर उतारू हो गए। देश विरोधी नारे लगाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगी। पुलिस-प्रशासन उन्हें चिन्हित कर रहा है और दर्जनों आरोपी पकड़े गए हैं। चंदन की मौत पर अफसोस है और केंद्र व राज्य सरकार उसके परिवार के साथ खड़ी है। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।
नपाक जिंदाबाद के लगा रहे थे नारे, जो सरासर गलत-
केंद्र सरकार के पूर्व मंत्री कलराज मिश्र एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कानपुर पहुंचे। उन्होंने कासगंज हिंसा पर अफसोस जताया और कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई योगी सरकार करेगी। कलराज मिश्रा ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर युवा तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। इसी दौरान कुछ अराजकत्वों ने देश विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। आरोपी पाकिस्तान जिंदाबाद बोले रहे थे, युवकों ने उन्हें रोका तो बवाल करने लगे। दोनों तरफ से बात बढ़ गई जो बड़ी हिंसा में बदल दी गई। पूरे मामले की जांच हो रही है और कई आरोपी अरेस्ट किए गए हैं। पूर्व मंत्री ने राजनीतिक दलों को सियासत नहीं करने की सलाह दी। प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बयान पर कमलराज मिश्रा ने कहा कि यह ऐसे लोग हैं, जो सीना तानकर कारसेवकों पर गोली चलवाने की बात कहते हैं। ऐसे दलों के नेताओं के बयान पर ज्यादा महत्व नहीं दिया जाना चाहिए।
देश विरोधी नारे लगाने वाले जाएंगे जेल-
कलराज मिश्र ने कहा कि जो भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएगा वह सीधा जेल जाएगा। देश में रहकर नपाक हरकतें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जा सकती। कासगंज में तिरंगा यात्रा शांतिपूर्वक निकल रही थी, तभी कुछ अराजकतत्व देश विरोधी नारे लगाने लगे। यात्रा में शामिल लोगों ने उन्हें रोका तो वह हिंसा पर उतारू हो गए। बीजेपी सांसद कलराज मिश्रा ने कहा, उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था है पूर्व की तुलना में बेहतर हुई है। यह दुर्भाग्य जनक है कि यूपी में तिरंगा यात्रा निकाली जाती है तो पाकिस्तान मुर्दाबाद बोलने पर कुछ लोग ऐतराज करते है, यह बहुत ही दुखद है। ऐसे लोगों का चिन्हित कर उन्हें जेल भेजना चाहिए और यूपी सरकार कर भी रही है। योगी सरकार बिना भेदभाव के सभी का विकास कर रही है। यूपी में गुंडाराज और माफियाराज पूरी तरह से खत्म हो गया है।
बजट में सबको मिली जगह-
पूर्व मंत्री ने वित्तमंत्री अरूण जेठली के बजट की सराहना की। उन्होंने कहा बजट में किसान, गरीब, मजदूर और आमशहरी को जगह मिली है। वित्तमंत्री ने बजट में 7 हजार करोड़ रूपए टेक्सटाइल सेक्टर को दिया है। इससे कानपुर की बंद मिलों को शुरू कराया जाएगा। साथ ही यहां पर बाहर से भी कई कंपनियां आएंगी और निवेश करेंगी। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि 2019 के चुनाव को देखकर यह बजट पेश नहीं किया गया है। हमने सभी योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित किया है। इन सबको ध्यान में रखकर बजट पेश किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो