scriptदरोगा ने बीजेपी नेता को पीटा, तो थाने में घुसकर भाजपाइयों ने पुलिसवालों को मारा, हाथ जोड़कर माफी मांगते रहे एसपी | BJP leaders protest against police in Govind nagar thana Kanpur news | Patrika News

दरोगा ने बीजेपी नेता को पीटा, तो थाने में घुसकर भाजपाइयों ने पुलिसवालों को मारा, हाथ जोड़कर माफी मांगते रहे एसपी

locationकानपुरPublished: Dec 12, 2017 01:57:35 pm

दरोगा से भाजपा नेता से माफी मंगवाई, तब कहीं जाकर सत्ता के नशे में चूर भाजपाई माने…

BJP leaders protest against police in Govind nagar thana Kanpur news

दरोगा ने बीजेपी नेता को पीटा, तो थाने में घुसकर भाजपाइयों ने पुलिसवालों को मारा, हाथ जोड़कर माफी मांगते रहे एसपी

कानपुर. गोविंद नगर थाना सोमवार देर शाम जंग के मैदान के रूप में तब्दील हो गया। यहां सैकड़ों की संख्या में गुस्साए भाजपाई जबरन थाने के अंदर घुस आए और खाकीधारियों के साथ अपशब्द और मारपीट करने लगे। पुलिसवाले सत्ताधारियों की हनक से बचने के लिए भाग खड़े हुए। सूचना पर एसपी साउथ, सीओ गोविंद नगर मौके पर पहुंचे और भाजपा नेताओं के सामने हाथ जोड़कर माफी मांगते रहे। लेकिन भाजपाईयों ने सीएम के सिंघम पर एफआईआर समेत निलंबित करने पर अड़ गए। एसपी ने भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी की बात मानते हुए तत्काल चौकी इंचार्ज सहित तीन कांस्टेबेल को सस्पेंड कर दिया। साथ ही दरोगा से भाजपा नेता से माफी मंगवाई, तब कहीं जाकर सत्ता के नशे में चूर भाजपाई माने।

हाथ जोड़कर एसपी ने मांगी माफी

भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष व लखनऊ जनसुनवाई केंद्र के प्रभारी आनंद राजपाल देरशाम दलित महिला की पैरवी करने के लिए रतनलाल चौकी पहुंचे। आंनद राजपाल ने दरोगा अच्छे लाल से निष्पक्ष के साथ ही दलित महिला का उत्पीड़न नहीं करने को कहा। जिस पर दरोगा अच्छे लाल भड़क गया और भाजपा नेता से भिड़ गया। आरोप है कि दरोगा ने कुर्सी पर बैठे भाजपा नेता को कुर्सी से लाल मारकर गिरा दिया और उनके गाल पर तीन- चार थप्पड़ जड उन्हें कमरे में बंद कर दिया। जैसे ही इसकी भनक भाजपा साउथ जिलाध्यक्ष को हुई तो अपने कार्यकर्ताओं के साथ चौकी पहुंच गई और और धरने पर बैठ गए। कार्रवाई न होने पर महापौर के शपथ ग्रहण के बहिष्कार का ऐलान कर दिया। चौकी प्रभारी के निलंबन के बाद मामला शांत हुआ।

मुकदमे से नाम वापस करने का बना रहे थे दबाव

आनंद राजपाल की बेटी विधि राजपाल वार्ड-34 रतनलाल नगर से नवनिर्वाचित पार्षद हैं। आनंद राजपाल ने बताया कि उनकी बेटी वार्ड 34 से पार्षद चुकी गई हैं। यहां की निवासी बेबी दिवाकर सहित अन्य महिलाओं के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। बेबी ने केस्को में 11 हजार रुपये का बिल जमा कर रसीद प्राप्त ले ली। हम बिल की रसीद व तीनों महिलाओं को लेकर चौकी पहुंचे और मुकदमे से इनका नाम हटाने को कहा, लेकिन दरोगा ने पैसे की मांग कर दी। हमने इसका विरोध किया तो वो हमें कुर्सी से गिराकर पीटा और कमरे में बंद कर दिया। साथ ही पुलिस ने उनके साथ आए लोगों को चौकी से खदेड़ दिया। गुजैनी के कार्यकर्ता सुरेंद्र ने मामले की जानकारी पर क्षेत्रीय व संगठन के पदाधिकारियों को दे दी। सूचना मिलते ही सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता चौकी पहुंच गए और उसे घेर लिया।

तुम, पीएम-सीएम तो नहीं…

आनंद राजपाल ने बताया कि हमने दरोगा को अपना परिचय दिया तो उसने कहा कि क्या तुम प्रधानमंत्री हो या मुख्यमंत्री। इतना कहते हुए मुझे जोरदार थप्पड़ मार दिया। इसके बाद मेरे साथ आई महिलाओं को बाहर कर दिया और चौकी का गेट बंद करके मुझे सिपाहियों ने पकड़ लिया मेरे साथ मारपीट की। आनंद राजपाल ने बताया कि दारोगा अच्छे लाल बेबी का नाम हटाने की एवज में चार हजार रुपये ले चुके थे। शनिवार को दारोगा ने महिला को दोपहर से रात तक चौकी पर बैठाये रखा था। सोमवार को 10 हजार रुपये और प्याज की पकौड़ी लेकर अकेले चौकी बुलाया था। इतनी रकम का इंतजाम न होने पर बेबी व दो अन्य महिलाएं मदद के लिए उनके घर आयीं। इसके बाद वह अपनी गाड़ी से लेकर चौकी गए।

शपथ समारोह का किया बहिष्कार

भाजपा नेता की पिटाई की जानकारी पर उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, दक्षिण जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता ने पहुंच कर फौरन कार्रवाई न होने पर महापौर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का बहिष्कार की बात कह पूरे मामले की जानकारी एसएसपी को दी। एसएसपी अखिलेश कुमार ने दारोगा अच्छे लाल को निलंबित कर दिया और अन्य दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए ।आनंद राजपाल ने चौकी प्रभारी और सिपाहियों के खिलाफ मारपीट करने, कमरे में बंद करने और दलित महिलाओं को जाति-सूचक गालियां देने के आरोप के साथ तहरीर दी है। एसपी साउथ अशोक वर्मा ने बताया रतन लाल चौकी इंचार्ज पर बीजेपी वर्कर ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। मामले में दरोगा व तीन सिपाही को निलंबित किया गया गया है। इसके साथ ही उनकी शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो