scriptनमामि गंगे प्रोजेक्ट पर बीजेपी विधायक का आरोप, पार्टी के जनप्रतिनिधि और कंपनी ने किया भ्रष्टाचार | bjp mla alligation on corruption in the name of namami gange project | Patrika News

नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर बीजेपी विधायक का आरोप, पार्टी के जनप्रतिनिधि और कंपनी ने किया भ्रष्टाचार

locationकानपुरPublished: Jan 23, 2020 05:24:43 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

बिठूर विधानसभा के विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने मीडिया के जरिए बताई पूरी हकीकत, जल्द सीएम योगी आदित्यनाथ से करेंगे शिकायत।

नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर बीजेपी विधायक का आरोप, पार्टी के जनप्रतिनिधि और कंपनी ने किया भ्रष्टाचार

नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर बीजेपी विधायक का आरोप, पार्टी के जनप्रतिनिधि और कंपनी ने किया भ्रष्टाचार

कानपुर। बिठूर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक अभिजीत सिंह सांगा गुरूवार को मीडिया के सामनें आए और अपनी ही पार्टी के दिग्गज नेता पर गंभीर आरोप लगाए। बीजेपी विधायक ने कहा कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत गंगा घाटों की सफाई के नाम पर पार्टी के जनप्रतिनिधि की मदद से एक निजी कंपनी बड़ा भ्रष्टाचार कर रही है। उन्होंने जब इसके खिलाफ आवाज उठाई..तो कंपनी और बीजेपी जनप्रतिनिधि ने मिलकर उन्हें फंसाने का साजिश रची और महिला के जरिए मुझ पर यौन शोषण का आरोप लगवा दिया। मैं जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर पूरे एवीडेंस के साथ शिकायत करूंगा।

क्या है पूरा मामला
बिठूर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभिजीत सिंह सांगा पर स्थानीय महिला ने बुधवार को एसएसपी से मिलकर यौन शोषण का आरोप लगाया था। महिला ने तहरीर देकर विधायक पर कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने मेरा यौन शोषण किया है। जब मैंने पुलिस में जाकर शिकायत की बात कही तो विधायक ने अपने समर्थकों के जरिए उन्नाव की पीड़िता की तरह जिंदा जलाए जाने की धमकी दिलवाई। महिला की शिकायत के बाद बीजेपी विधायक भी गुरूवार को प्रेस के जरिए पूरे मामले में अपनी सफाई दी।

मिलकर किया भ्रष्टाचार
विधायक ने बताया कि कानपुर में गंगा घांटों और गंगा की सफाई का कार्य हो रहा है। पूरे ठेका एक निजी कंपनी को दिया गया है। एक भाजपा जनप्रतिनिधि ने भी निजी कंपनी में पैसा लगाया हुआ है और उसी के इशारे पर काम हो रहा है। भाजपा विधायक ने आरोप लगाते हुए बताया कि पार्टी के जनप्रतिनिधि और कंपनी ने मिलकर गंगा सफाई के नाम पर भ्रष्टाचार किया है। मैंने जब इसके खिलाफ आवाज उठाई तो महिला के जरिए मुझे साजिश के तहत फंसाने का प्रयास किया गया।

जल्द नाम करूंगा उजाकर
हांलाकि विधायक ने उस बड़े बीजेपी जनप्रतिनिधि का नाम तो नहीं उजागर किया, लेकिन आने वाले समय में नाम खोलने का वादा किया। विधायक ने कहा कि वह जल्द ही इस मामले की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से करेंगे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को इस बारे में पूरे एवीडेंस के साथ अवगत कराएंगे। विधायक का आरोप है कि गंगा आज भी मैली है और इसके पीछे मुख्य वजह भ्रष्टाचार है। बिठूर से लेकर गंगाबैराज तक कंपनी ने सफाई के नाम पर करोड़ों की हेराफेरी की है और इसी का हमने खुलासा किया तो उल्टा मुझे फंसाने का प्रयास किया गया।

पूरे प्रदेश का मिला है ठेका
विधायक सांगा ने मामले में उन परिवारों को भी मीडिया से रुबरू कराया, जिन्हें सफाई कर्मचारी के तौर पर 30 से 35 हजार में रखा गया है। लेकिन अब उनका वेतन नहीं दिया जा रहा है। विधायक के आरोपों के मुताबिक भ्रष्टाचार में लिप्त कंपनी को पूरे प्रदेश में काम करने का ठेका लखनऊ से मिला है, जिसके चलते भ्रष्टाचार की जड़ें बेहद गहरी हैं। विधायक ने मामले की शिकायत तत्कालीन जिलाधिकारी से की थी.. जिसे लेकर एसडीएम की जांच भी जारी है ,तब भी लाखों रूपये की सैलरी रिलीज कर दी गई ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो