गरीबों के लिए पत्नी संग बीजेपी विधायक पका रहे ‘दाल-रोटी’

 

गोविंद नगर विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कोरोना पर जीत के लिए छेड़ी जंग, हर जरूरतमंद की 24 घंटे कर रहे खुद के पैसे से मदद।

कानपुरकोरोना वायरस के चलते देश में इस वक्त 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए पुलिस-प्रशासन के अधिकारी कह रहे है। इस बीच आम लोगों को हो रही परेशानी के बीच भारतीय जनता पार्टी से गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी कार लेकर सड़क पर अकेले उतर आए हैं। वह पत्नी के साथ भोर पहर जगकर खुद भोजन पकाते हैं और लेकर गली, मोहल्लों पर झुग्गी झोपड़ियों में समय बिता रहे लोगों को दे रहे हैं। इसके अलावा विधायक ने अपनी खुद की कमाई के पैसे से गरीबों के घर पर कार्यकर्ताओं के जरिए निशुल्क का राशन व अन्य खा़द्य समाग्री पहुचा रहे हैं।

हारेगा कोरोना
बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि कोरोना नामक महामारी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 135 करोड़ योद्धाओं के साथ उतर चुके हैं। हमें ये लड़ाई हर-हाल में जीतनी हैं। इसके लिए मैं अपने कानपुर के लोगों से अपील करता हूं कि आप घर पर रहें। बाहर बिलकुल भी न निकलें। जरूरत की हर सुविधा आपके घर पर पुलिस-प्रशासन, समाजिक संगठन के अलावा बीजेपी के कार्यकर्ता मुहैया करा रहे हैं। कोरोना पर हम आसानी से जीत हासिल कर सकते हैं। सिर्फ आप 21 दिनों तक अपने घरों पर रहें।

परिवार कर रहा सहयोग
सूरेंद्र मैथानी ने बताया कि 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के दिन हम पूरे परिवार के साथ घर पर रहे। प्रधानमंत्री के लाॅकडाउन के ऐलान के बाद फिर घर से बाहर नहीं निकले। गोविंद नगर क्षेत्र की जनता की सभी समस्याओं का निराकरण पहले की तरह ही करा रहे हैं। बताते हैं, इस कठिन वक्त में पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों का हमें सहयोग मिल रहा है। 25 मार्च से लगातार सुबह पत्नी के साथ भोजन पकाते हैं और 100 लोगों को खिलाकर वापस आते हैं।

लाॅकडाउन का करें पालन
बीजेपी विधायक ने कहा लॉकडाउन का पालन हर किसी को करना होगा और ये देश के लिए होगा। इस वातावरण में सुरक्षित रहना ज्यादा जरूरी है। बीजेपी विधायक ने बताया कि वह कानपुर के नगर अध्यक्ष रहे हैं और पूरी टीम इस वक्त गरीब, मजदूर, किसान और बेसहारा लोगों को मदद पहुंचा रही है। हमनें अपने सभी कार्यकर्ताओं से कह दिया है कि वह अपने-अपने मोहल्ले के इन लोगों को भोजन की स्वयं व्यवस्था करें। पार्टी के कार्यकर्ता खुद भोजन पकाते हैं और पैकेटों के जरिए लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

25 लाख रूपए की दी राशि
इस महामारी से संघर्ष में विधायक सुरेंद्र मैथानी ने 25 लाख रुपये दिए हैं। बताया इस राशि से दवाएं, मास्क और जरूरी सुविधाएं व संसाधन का इंतजाम में खर्च होंगे। ये रकम विधायक निधि के जरिए स्वास्थ्य विभाग को दी है। जबकि करीब 35 हजार से ज्यादा मलिन बस्तियों में रहने वालों को राशन, कपडा, दवा के लिए करीब दो लाख रूपए पिछले पांच दिनों में खर्च किए हैं। बीजेपी विधायक ने बताया कि डाॅक्टर, पुलिसकर्मियों, प्रशासनिक अफसरों और कानपुर की जनता एक योद्धा की तरह से कोरोना पर जीत के लिए जंग लड़ रही है। जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारा कर्तव्य बनता है कि इन सभी की समस्याओं का समाधान करें।

एकमात्र इलाज एकान्तवास
बीजेपी विधायक ने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस कोविड 19 से बचने के लिए आप नियमित रूप से अपने हाथ साबुन और पानी से अच्छे से धोएं. और सावधानी बरतें। खांसते और छींकते वक्त टिश्यू का इस्तेमाल करें। दुकान पर सामान लेते वक्त करीब एक मीटर की दूरी बना कर रखें। हाथ के बजाए नमस्कार करें। कोरोना वायरस की अभी दवा नहीं बनीं। इसलिए इसका एकमात्र इलाज एकान्तवास है। नवरात्र पर्व पर चले रहे हैं। ऐसे में मां की पूजा करें और परिवार के सदस्यों के समय बिताएं। चिंता और डरे नहीं बल्कि हंस कर 21 दिन गुजारें।

Corona virus Corona Virus treatment coronavirus
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned