कॉलेज में छात्रों ने मचाया उत्पात, भाजपा विधायक के पीटकर किया लूहलुहसन

Akanksha Singh

Publish: Nov, 14 2017 11:58:20 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
कॉलेज में छात्रों ने मचाया उत्पात, भाजपा विधायक के पीटकर किया लूहलुहसन

बिठूर थाना क्षेत्र में स्थित रामा मेडिकल कालेज के हॉस्टल में सीनियर छात्रों ने अपने जूनियरों पर लाठी-डंडे और सरिया से हमला कर दिया।

कानपुर. बिठूर थाना क्षेत्र में स्थित रामा मेडिकल कालेज के हॉस्टल में सीनियर छात्रों ने अपने जूनियरों पर लाठी-डंडे और सरिया से हमला कर दिया। इस दौरान कई कमरों में जमकर तोड़फोड़ की गई। हमले में बलरामपुर सदर से भाजपा विधायक पलटूराम के पुत्र समेत पांच छात्र घायल हो गए। पीड़ितों की तहरीर पर बिठूर थाने में 16 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, कालेज प्रशासन इसे छात्रों का मामूली विवाद बता रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ ही जांच शुरू कर दी है।


सोते समय बोला धावा


बिठूर थानाक्षेत्र के रामा मेडिकल कॉलेज में फिर से बवाल हो गया। यहां सीनियरों ने कमरों में सो रहे जूनियर छात्रों पर लाठी, डंडों के साथ हमला बोल दिया। आरोपी छात्रों ने जूनियरों को घसीट-घसीट कर मारा। इस दौरान बलरामपुर से भाजपा विधायक पलटूराम के बेटे आशीष को भी नहीं बख्शा। उसे कमरे से खींचकर बाहर लाया गया और कपड़े उताकर बेहरमी से पीटा गया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस के आने से पहले आरोपी छात्र कॉलेज कैम्पस से फरार हो गए। विधायक के बेटे सहित पांच छात्रों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा लिख कर जांच शुरू कर दी है। विधायक के बेटे आशीष ने बताया कि एक माह पहले भी सीनियरों ने जूनियर छात्रों के साथ रैकिंग की थी, जिसका विरोध किया गया था। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने उचित कदम नहीं उठाया, इसी के कारण सीनियरों ने फिर से कैम्पस में धावा बोलकर जूनियरों को पीटा।


शराब के नशे में धूत छात्र कर रहे थे अभद्रता


बलरामपुर से भाजपा विधायक आशीष ने एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए 2014 में दाखिला लिया था। कॉलेज में फैस्ट चल रहा है। शनिवार को खेल प्रतियोगिता के बाद शाम को रंगारंग कार्यक्रम था। जूनियर छात्र रोहित ने बताया कि कार्यक्रम में सीनियर छात्र शराब के नशे में धूत होकर आ धमके और जूनियरों के साथ अभद्रता शुरू कर दी। इसी दौरान आशीष सीनियर से खफा होकर वहां से जाने लगा तभी सीनियरों ने उसे रोक लिया। जब आशीष ने विरोध किया तो वो उसके साथ मारपीट करने लगे। आशीष को पिटता देख शिक्षक व अन्य छात्र आ गए और उसे छुड़ाकर मामला शांत करा दिया।


हॉकी-डंडे लेकर आ धमके सीनियर

विवाद के बाद कार्यक्रम स्थिगित कर दिया गया और सभी छात्र सोने के लिए चले गए। तभी रात करीब 1 बजे सीनियर छात्र हौकी, डंडों से लैस होकर विधायक के बेटे आशीष के कमरे में आ धमके। आरोपियों ने आशीष को पकड़कर कमरे से बाहर लाए और उसे पीटने लगे। इस दौरान आशीष ने मदद की गुहार लागई तो अन्य छात्र आ गए और बीच-बचाव करने लगे। सीनियरों ने उन्हें भी पीटने लगे। कॉलेज में बवाल की सूचना पर वार्डन और अन्य सुरक्षाकर्मी पहुंचे और सीनियरों को वहां से खदेड़ा। विधायक के बेटे ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और आशीष को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया। विधायक बेटे की तहरीर पर पुलिस ने 16 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।


कॉलेज प्रशासन मामले को दबाने का किया प्रयास


सीनियर छात्रों के उत्पात के बाद रामा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया। विधायक के बेटे ने बताया कि वार्डन और अन्य शिक्षकों ने हमसे कहा कि पुलिस को न बुलाएं। हम सीनियरों के खिलाफ एक्शन लेंगे। लेकिन हम नहीं माने और पुलिस को बुला लिया। विधायक के बेटे ने कहा कि राता मेडिकल कॉलेज में शिक्षा का सतर गिर चुका है और यहां अएदिन सीनियर शराब के नशे में आकर बवाल करते रहते हैं। इनके इस कृत्य के पीछे कॉलेज प्रशासन का भी अहम रोल है। विधायक के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने निखिल सोनी, अनुराग, रवींद्र, हिमांशु, शमशेर, जसवंत, गुरेज सिंह, देवाशीष और अफसर को नामदज किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned