scriptसाध्वी निरंजन ज्योति ने बारा जोड़ टोल प्लाजा पर दिया बड़ा बयान, कहा – मैं खुद इसकी भुक्तभोगी हूं। देखें वीडियो | BJP MP Sadhvi Niranjan Jyoti big statement on Bara Toll Plaza kanpur | Patrika News

साध्वी निरंजन ज्योति ने बारा जोड़ टोल प्लाजा पर दिया बड़ा बयान, कहा – मैं खुद इसकी भुक्तभोगी हूं। देखें वीडियो

locationकानपुरPublished: May 02, 2018 06:10:05 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी कहा कि बारा जोड़ टोल प्लाज़ा गलत है।

toll plaza

कानपुर देहात. जनपद के बारा टोल प्लाजा के विरुद्ध पांच दिन से चल रहे व्यापारियों के धरने पर छठवें दिन पहुंची केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी कहा कि बारा जोड़ टोल प्लाज़ा गलत है और मैं खुद भी इसकी भुक्तभोगी हूं। दरअसल कानपुर देहात के बारा जोड़ टोल प्लाज़ा के खिलाफ आज धरने का छठवां दिन था और केन्द्रीय मंत्री ने टोल प्लाज़ा पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेकर जल्द ही टोल प्लाज़ा को स्थानांतरित कराने का आश्वासन देकर धरना ख़त्म करा दिया। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर इस बात को प्रमुुखता से रखा जाएगा। इस दौरान जिलाधिकारी, बीजेपी विधायक और साध्वी जी के सामने माईक पर कहा गया कि ये प्लाजा केन्द्र सरकार पर धब्बा है लेकिन सभी लोग चुप्पी साधे रहे। ये सवाल उठना भी लाज़मी है कि अपनी ही सरकार में बीजेपी विधायक कार्यकर्ता धरने पर बैठे थे।

आज धरने का छठा दिन

कानपुर देहात के बारा जोड़ टोल प्लाज़ा पर आज धरने का छठा दिन था। टोल प्लाज़ा के खिलाफ बैठे धरने पर गुजरते दिनों के साथ तमाम संगठन भी शामिल होते जा रहे थे। इस बीच केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योती ने आज टोल प्लाज़ा पर पहुंचकर व्यापारियों से ज्ञापन लिया और आश्वासन देकर धरना ख़त्म कराया। इस बीच बेबसी का वह मंज़र देखने को मिला, जिसे बयां नहीं किया जा सकता है। दरअसल सबसे पहले सिकंदरा से बीजेपी विधायक अजीत पाल ने कहा कि देश का कोई भी टोल प्लाज़ा कृषि में इस्तेमाल होने वाले वाहनों से टोल नहीं लेता है लेकिन बारा जोड़ टोल प्लाज़ा कृषि में उपयोग होने वाले वाहनों से टोल वसूल करता है।

टोल प्लाज़ा केन्द्र सरकार पर काला धब्बा

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह मौजूद थे, बीजेपी विधायक अजीत पाल भी वहां मौजूद थे, यहां तक कि केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति भी वहां मौजूद थी। इस बीच धरने की अध्यक्षता कर रहे शख्स ने माईक से कहा कि ये टोल प्लाज़ा केन्द्र सरकार पर काला धब्बा होता जा रहा है। जिसके बाद क्या जिलाधिकारी क्या विधायक और क्या मंत्री जी सबका चेहरा धुंआ हो गया।

ये टोल प्लाज़ा गलत है

धरना ख़त्म कराने के बाद केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योती ने भी माना कि ये टोल प्लाज़ा गलत है और जब वह विधायक थी तब से वो इस टोल के खिलाफ आवाज़ उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुत सारे टोल इस भारत में चल रहे है लेकिन जितनी गुंडा गर्दी इस टोल में हो रही है, वो कही नहीं हुई है और उन्होंने कहा जल्द केन्द्रीय मंत्री नितिन गड्गिरी से मिलकर समय लूंगी और आप लोगों के प्रतिनिधि मंडल को उनसे मिलवा दूंगी।

साध्वी निरंजन ज्योति इस पर क्या कार्रवाई करवा पाती हैं

वैसे तो देश के हर टोल प्लाजा पर गुंडागर्दी के आरोप लगते रहते है लेकिन पिछले सात दिनों से बीजेपी की सरकार में बीजेपी के ही मंत्री विधायक इस टोल प्लाजा पर विरोध करते नजर आये। उससे यह सवाल यह उठता है कि या तो अपनी ही सरकार में इन नेताओं की सुनी नहीं जाती है कि टोल प्लाजा पर गलत वसूली हो रही है या फिर टोल प्लाजा वालों का रसूख बीजेपी सरकार में इनसे ज्यादा हो गया है। अब देखना यह है कि मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति इस पर क्या कार्रवाई करवा पाती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो