scriptCM के सिंघमों से भाजपाई दुखी, न्याय पाने के लिए धरने पर बैठे | BJP protest against up police in police station kanpur | Patrika News

CM के सिंघमों से भाजपाई दुखी, न्याय पाने के लिए धरने पर बैठे

locationकानपुरPublished: Apr 15, 2018 04:38:20 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

भाजपा नेता ने शांत कराया विवाद, मोबाइल चोर को सौंपा पुलिस को, पर उसे थानेदार ने छोड़ दिया

भाजपा नेता ने शांत कराया विवाद, मोबाइल चोर को सौंपा पुलिस को, पर उसे थानेदार ने छोड़ दिया
कानपुर। सविंधान के रचयिता भीमराव आंबेडकर की जयंती शनिवार को पूरा देश धूमधाम से मना ररहा था तो वहीं बर्रा पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं ने थाने के अंदर बाबा साहब की तस्वीर के साथ धरने में बैठ गए। सूचना जैसे ही जिले के अलाधिकारियों को हुई तो वह आनन-फानन में थाने पहुंचे और नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को शांत कराने की कोशि की। लेकिन भाजपाई बर्रा इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर अडढ गए। सीओ गोविंदनगर ने आश्वासन के बाद भाजपाई शांत हुए और थाने के बाहर आ गए।
क्या था पूरा मामला
शनिवार को बर्रा इलाके में कुछ लोग आपस में विवाद कर रहे थे, तभी बीजेपी मंडल के महामंत्री अजय शर्मा उन्हें शांत कराने के लिए पहुंच गए। दोनों पक्षों के बीच अजय शर्मा ने समझौता कराया, इसी दौरान अनिल यादव के नाम के एक युवक ने भाजपा नेता के हाथ से मोबाइल फोन छीनकर भागने लगा। कुछ लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। भाजपा नेता उसे लेकर थाने पहुंचे और पुलिस के हवाले कर दिया। अजय शर्मा ने बताया कि बर्रा थाने की पुलिस ने आरोपी पर कार्रवाई करने के बजाय छोड़ दिया और मोबाइल भी वापस नहीं दिया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली से परेशान होकर मंडल महामंत्री के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ता थाने पर ही आंबेडकर की फोटो रखकर धरने पर बैठ गए।
भाजपा नेता पर शांतिभंग की कार्रवाई
भाजपा नेता का आरोप है कि बर्रा थाना दलालों का अड्डा बन गया है। यहां पर शातिर से शातिर आरोपियों को पुलिस पकड़ने के बाद पैसे लेकर छोड़ देती है। उन्होंने कहा कि जब मे साथ पुलिस ऐसा बर्ताव किया तो आमपब्लिक के साथ उनका कैसा व्यावहार होगा। भाजपा नेता ने बताया कि मैने विवाद शांत कराया, उल्टे पुलिस ने मुझ पर ही शातिभंग की कार्रवाई कर दी। भाजपा नेताओं ने कहा कि यूपी में सरकार तो जनता ने बदल दी, लेकिन सूबे की पुलिस ने अपने कार्य करने का तरीका नहीं बदला। इसी के चलते कानपुर के साथ ही उन्नाव जिलों में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। भाजपा नेता ने मांग की है कि थानों में नए और इमानदार इंस्पेक्टरों की नियुक्ति की जाए।
सीओ ने कहा होगी कार्रवाई
भाजपाईयों ने इंस्पेक्टर बर्रा भाष्कर मिश्र व चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की माग की। जानका पर एसीएम प्रथम केपी तोमर व सीओ गोविंद नगर सैफुद्दीन बेग पहुंचे। सीओ ने आरोपित सुशील पर लूट का मुकदमा दर्ज करने व पुलिस के खिलाफ जाच का आश्वासन दिया। जिसके बाद भाजपाई शात हुए और धरना समाप्त हुआ। भाजपा नेताओं का कहना है कि जल्द कानपुर पुलिस की कार्यप्रणाली की शिकायत लेकर सीएम के पास जाएंगे और थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को ठीक करने की मांग रखेंगे। भाजपा नेता अजय कहते हैं कि इन्हीं पुलिसवालों के चलते सरकार की क्षवि खराब हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो