scriptघाटमपुर सीट पर बीजेपी के उपेन्द्र पासवान ने दर्ज की जीत, कांग्रेस दूसरे व बीएसपी तीसरे पर | BJP's Upendra Paswan wins on Ghatampur seat, Congress on second | Patrika News

घाटमपुर सीट पर बीजेपी के उपेन्द्र पासवान ने दर्ज की जीत, कांग्रेस दूसरे व बीएसपी तीसरे पर

locationकानपुरPublished: Nov 10, 2020 10:38:05 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

विजई बीजेपी प्रत्याशी उपेन्द्र ने घाटमपुर के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया।

घाटमपुर सीट पर बीजेपी के उपेन्द्र पासवान ने दर्ज की जीत, कांग्रेस दूसरे व बीएसपी तीसरे पर

घाटमपुर सीट पर बीजेपी के उपेन्द्र पासवान ने दर्ज की जीत, कांग्रेस दूसरे व बीएसपी तीसरे पर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-घाटमपुर सीट पर हुए उपचुनाव परिणाम का दिन मंगलवार राजनीतिज्ञ समीकरण की दृष्टि से भी काफी खास रहा। भारतीय ज़नता पार्टी द्वारा इस विधानसभा सीट पर पुनः कब्जा जमाने मे मिली कामयाबी के बाद भाजपा की विरासत को आगे ले जाने का कार्य अब उपेंद्रनाथ पासवान ने किया है। मंगलवार को सुबह से शुरू हुई मतगणना में सभी प्रत्यशियों के बीच कांटे की टक्कर दिखी तो वहीं दोपहर के बाद रहे रुझानों व मतगणना राउंड में भाजपा के प्रत्याशी उपेंद्र पासवान ने अपने आस-पास किसी विरोधी प्रत्यशियो को भटकने भी नही दिया।
अंत में 36 राउंड की मतगणना के बाद उपेन्द्र पासवान ने 23820 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी कृपाशंकर को हरा दिया। बीजेपी से उपेन्द्र को 60405 मत, दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस के कृपाशंकर को 36585 मत, तीसरे स्थान पर रहे बसपा के कुलदीप संखवार को 33955 एवं सपा प्रत्याशी इंद्रजीत कोरी 22735 पाकर चौथे स्थान पर काबिज रहे। बीजेपी को पुनः घाटमपुर सीट पर उपचुनाव में जीत मिलने के बाद भाजपाइयों ने मिष्ठान बांटकर खुशियां मनाई। वहीं विजई बीजेपी प्रत्याशी उपेन्द्र ने घाटमपुर के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया।
आपको बताते चले कि भाजपा की कद्दावर नेत्री कमलारानी वरुण के निधन के बाद रिक्त हुई इस सीट को पुनः अपने कब्जे में लेने की लिए भाजपा ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। इस बात का अंदाजा ऐसे ही लगाया जा सकता है कि यूपी के सीएम योगी ऐसे लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी यहां चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। शहर की दोनो मंत्रियों नीलिमा कटियार व महाना ने भी अपनी पूरी गणित लगा दी थी।
घाटमपुर उपचुनाव में किसी भी चूक की कोई गुंजाइश न रह जाए इसके लिए प्रत्येक बूथ से लेकर घर-घर तक हर मतदाताओं में अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नही छोड़ी गई। इसकी कमान को डिप्टी सीएम को बतौर पर प्रभारी सौपी गयी थी। उपचुनाव में पहली बार मैदान में उतरे बतौर शिक्षक उपेंद्रनाथ पासवान ने भी कोई कसर न छोड़ते हुए सभी विरोधी प्रत्यशियों के चक्रव्यूह को तोड़ते हुए जीत दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो