फिर से पुराने के रंग-ढंग में दिखी बीजेपी, जय श्रीराम के उद्धघोष के साथ सीएम ने शुरू की पंचायत

Ashish Pandey

Publish: Oct, 12 2017 04:51:36 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
फिर से पुराने के रंग-ढंग में दिखी बीजेपी, जय श्रीराम के उद्धघोष के साथ सीएम ने शुरू की पंचायत

बैठक में छह क्षेत्रों के करीब 470 सदस्य मौजूद हैं। सभी को एक बैग, कलम और एक ही रंग के वस्त्र पहनकर आने को कहा गया था।

विनोद निगम
कानपुर। भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति की बैठक गुरुवार को भौंती के पीएसआईटी कॉलेज में शुरू हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट के 26 मंत्रियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, दोनों डिप्टी सीएम के साथ सबसे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर पर माल्यापर्ण किया और वंदेमातरम के गान के साथ ही जय श्रीराम के उद्धघोष के बाद मिशन 2019 को सफल बनाने के लिए पंचायत शुरू कर दी। निकाय चुनाव को आगामी लोकसभा चुनाव का रिहर्सल मानकर चल रही भाजपा देवालय, शौचालय, उत्साह और उंगम को अपना हथियार बनाकर चुनावी समर के साथ चुनावी समर में उतरने का फरमान आए हुए सदस्यों को देकर रवाना करेगी। बैठक में छह क्षेत्रों के करीब 470 सदस्य मौजूद हैं। सभी को एक बैग, कलम और एक ही रंग के वस्त्र पहनकर आने को कहा गया था।
भगवा रंग में रंगा कानपुर
भाजपा के लिए चुनावी टोटके के रूप में जगह बनाने वाले कानपुर में गुरुवार सुबह से भगवा रंग में रंगा दिखा। सीएम के आने से पहले पूरे शहर को बैनर, होडिंग्स से सजा दिया गया था। सुबह करीब 10:25 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर पीएसआईटी कॉलेज परिसर के अंदर बने हैलीपैड पर उतरा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे के साथ उनका भव्य स्वागत किया। कुछ देर बाद दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और डाक्टर दिनेश शर्मा कॉलेज पहुंचे। सीएम ने पंडित दीनदयाल की प्रतिमा में फूल माल्यापर्ण कर भारत माता की जय के नारे लगाए। इसके बाद सीएम कार्यसमिति के सदस्यों के साथ एक बंद कमरे में बैठक करने लगे। यहां प्रधानमंत्री के मिशन स्वच्छता एक संकल्प, घर-घर टॉयलेट, संगठन में नए कार्यकर्ताओं की संख्या के साथ नगर निकाय चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है।
निकाय चुनाव में ये प्रचार का हिस्सा
भाजपा कार्यकासमिति की बैठक में छह प्रान्तों के सदस्यों को बुलाया गया था, जिनमें अवध, ब्रज, पश्चिम उत्तर प्रदेश, गोरखपुर, काशी और कानपुर- बुंदेलखंड के करीब 470 सदस्य मौजूद थे। बैठक का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय ने किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की अभी तक की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाना पार्टी की प्राथमिकता है। निकाय चुनाव में यह प्रचार का अहम हिस्सा होगा। बैठक में केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक किए गए कार्यों पर भी चर्चा की गई है। जिसमें भाजपा के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती के तहत 25 दिनों तक पूरे प्रदेश में चलाए गए कार्यक्रमों का ब्योरा भी प्रस्तुत किया गया। जगह-जगह आयोजित मैराथन दौड़ का भी जिक्र विशेष रूप से किया गया। इसके अलावा केंद्र सरकार की तरफ से शुरू की गई स्वच्छता ही सेवा अभियान को भी विषय के रूप में बैठक में रखा गया।
गेरखपुर-कानपुर टारगेट के करीब
पार्टी हाईकामन ने भाजपा संगठन के विस्तार के लिए स्थानीय भाजपा नेताओं को एक टागरेट दिया था। जिसमें एक साल में 56 लाख युवाओं को पार्टी में जोडऩा था। चार प्रांत, ब्रज, अवध, पश्चिम उत्तर प्रदेश काशी में टारगेट पूरा नहीं हुआ। इसके चलते सीएम और पद्रेश अध्यक्ष ने इसका कारण पूछा और 2018 तक लक्ष्य को प्राप्त करने के निर्देश दिए। कानपुर-बुंदेलखंड और गोरखपुर प्रान्त में लक्ष्य प्राप्ति की ओर है, जिसके चलते यहां के नेताओं की पीट थप-थपाई गई। साथ ही स्वच्छता की संकल्प का शुभारंभ कानपुर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था। स्वच्छता ही सेवा, संगठन स्तर पर अभी तक किए गए कार्य और निकाय चुनाव में पार्टी की भूमिका कैसी होगी, बैठक के मुख्य विषय हैं। प. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती पर किए गए अभी तक के कार्यों की समीक्षा भी इस मौके पर की जा रही है।

सभी का ध्यान रख कर चल रही है सरकार
इस बैठक में छह प्रान्तों के करीब 470 पदाधिकारियों शामिल होना हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों के आधार पर भाजपा को निकाय चुनाव में भी जीत हासिल होगी। जिस तरह से नोटबंदी के फैसले को देश और प्रदेश की जनता ने हाथों हाथ लिया, उसी तरह सरकार के बाकी फैसलों का जनता में स्वागत किया गया है। सरकार व्यापारियों, उद्यमियों, कारोबारियों और आम जनता सभी का ध्यान रखकर चल रही है। यूपी सरकार के बिजली मंत्रर श्रीकांत शर्मा ने पत्रिका से बातचीत के दौरान बताया कि भाजपा प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगा दिया है। बेईमानों का बोलबाला खत्म हो गया है। इसकी हर जगह सराहना की जा रही है। संगठन और सरकार के माध्यम से जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो, इस पर गंभीरता से काम किया जा रहा है। जिस तरह से विधानसभा चुनाव में भाजपा को लोगों ने ऊपर उठाया, उसी तरह से निकाय चुनाव में भी परिणाम आएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं। वे छह घंटे 40 मिनट कानपुर शहर में रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned