scriptबीजेपी विधायक की दबंगई देखिए, करोडो़ं की जमीन पर कब्जा करके खुलेआम दिया चैलेंज, डीएम तक ने डाल दिए हथियार | bjp vidhayak capture land of crore rupees kanpur dehat | Patrika News

बीजेपी विधायक की दबंगई देखिए, करोडो़ं की जमीन पर कब्जा करके खुलेआम दिया चैलेंज, डीएम तक ने डाल दिए हथियार

locationकानपुरPublished: Sep 18, 2018 11:30:56 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

सत्ताधारी सरकार के विधायक पर ग्राम प्रधान ने आरोप लगाये हैं कि ग्रामसभा की करोडों की भूमि पर कब्जा कर लिया है। डीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही नही हो रही है, प्रधान परिवार को धमकी देने का आरोप है।

cm yogi

बीजेपी विधायक की दबंगई देखिए, करोडो़ं की जमीन पर कब्जा करके खुलेआम दिया चैलेंज, डीएम तक ने डाल दिए हथियार

कानपुर देहात- प्रदेश में भूमाफियाओं पर लगाम कसने के लिए मुख्यमंत्री एंटी भूमाफिया सहित कई अभियान चला रहे हैं लेकिन कानपुर देहात में जब एक बीजेपी विधायक पर करोड़ों की भूमि हथियाने का मामला सामने आया तो लोग हैरत में पड़ गए। दरअसल आरोप है कि नेशनल हाइवे-2 के किनारे पड़ी ग्राम समाज की लगभग साढ़े 6 बीघा जमीन बीजेपी विधायक ने कब्जा कर ली है। ज़मीन की कीमत करोड़ो रूपये बताई गई है। ग्राम सभा के प्रधान ने मुख्यमंत्री से लेकर ज़िले के डीएम तक कई शिकायतें की लेकिन भू माफिया सत्ताधारी विधायक के आगे सब बौने साबित हुए। जिसके बाद बीजेपी विधायक की टेढ़ी नज़र प्रधान पर पड़ी। अब हालात ये है कि बीजेपी विधायक के दहशत के आगे प्रधान का परिवार दहशतज़दा है। पूरा परिवार इस कदर खौफजदा है कि प्रधान के बच्चो ने कॉलेज जाना ही बंद कर दिया है। मजबूरन बच्चें घर मे पढ़ते हैं।
ये है पूरा मामला

विधायक जी आपके हाँथ जोड़ते हैं, रहम करो और गरीबों की ज़मीन छोड़ दो। ये शब्द एक बेबस महिला प्रधान के हैं, जो भोगनीपुर से बीजेपी विधायक विनोद कटियार से गुहार लगा रही है। क्योंकि विधायक का एक और काला चिट्ठा सामने आया है। इस बार बीजेपी विधायक विनोद कटियार ने अपने रिश्तेदारों और गुर्गों के साथ सिकन्दरा नेशनल हाइवे-2 पर ग्राम पंचायत मुहम्मदपुर बुजुर्ग की ग्राम समाज की लगभग साढ़े 6 बीघा जमीन कब्ज़ा कर ली है। ग्राम पंचायत महमूदपुर बुज़ुर्ग के गांव बख्शीडेरा में रहने वाली महिला प्रधान संपत्ति देवी के पति बच्चन नायक ने बीजेपी विधायक विनोद कटियार से ग्राम समाज की ज़मीन बचाने के लिए सब कुछ कर डाला। एसडीएम, डीएम, आईजी सहित मुख्यमंत्री तक बीजेपी विधायक विनोद कटियार की शिकायत की गयी लेकिन नतीजा सिफर कुछ नहीं निकला। दस्तावेज़ों में ये ज़मीन ग्राम समाज के खाते में दर्ज है लेकिन कार्यवाही करने की कोई हिमाकत नहीं कर सका है।
रिश्तेदारों व गुर्गों के साथ किया ये काम

ग्राम प्रधान संपत्ति देवी और उनके पति की मानें तो दबंग बीजेपी विधायक विनोद कटियार ने अपने रिश्तेदार अनुज कटियार (बीजेपी जिला सयोजक) व अपने गुर्गो के साथ जमीन पर कब्जा किया और विरोध करने पर घर आकर उन्हें कई बार धमकियां दे चुके हैं। जिससे पीड़ित प्रधान संपत्ति देवी और उसके पति बच्चन नायक ख़ौफ़ज़दा है। खौफ इतना कि प्रधान के बच्चों ने कॉलेज जाना बंद कर दिया है। प्रधान की बेटी इंटर की छात्रा है और बेटा हाई स्कूल का छात्र है। दबंग विधायक विनोद कटियार की दहशत के चलते दोनो बच्चो का भविष्य अंधकार में जा रहा है। प्रधान संपत्ति देवी और उनके पति बच्चन नायक को विधायक विनोद कटियार द्वारा उनके बच्चो का अपहरण कराने की आशंका सता रही है।
जिलाधिकारी ने पल्ला झाड़ा

भूमाफिया विधायक द्वारा कब्ज़ा की गई ग्राम सभा की लगभग साढ़े 6 बीघा जमीन का मामला सभी अधिकारियों के संज्ञान में है लेकिन मजाल नही की कोई अधिकारी विधायक जी की शान में गुस्ताखी कर दे। इस संबंध में जब ज़िले के मुखिया जिलाधिकारी से बात की तो उन्होंने भी मामला संज्ञान में न होने की बात कहकर अपना दामन बचा लिया। हालांकि डीएम साहब ने जांच कराने की बात कही और संबंधित अधिकारी को भेजकर मामले को दिखाये जाने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो