scriptबोले राजनाथ सिंह-पीएम मोदी के दौरे से सुधरेंगे पड़ोसी देशों से रिश्ते | BJP will contest LokSabha elections in the name of development:Rajnath | Patrika News

बोले राजनाथ सिंह-पीएम मोदी के दौरे से सुधरेंगे पड़ोसी देशों से रिश्ते

locationकानपुरPublished: Apr 27, 2018 08:47:37 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

अयोध्या मामले पर कहा- यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। कोर्ट के फैसले के आधार पर सरकार उचित कदम उठाएगी।
 

BJP will contest LokSabha
कानपुर. पीएम नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे से पड़ोसी देशों के साथ हमारे देश के रिश्ते और मजबूत होंगे। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां कही। उन्होंने कहा कि हम अपने पड़सी देशों के साथ गंभीर और विवादित मसलों को हल करना चाहते हैं। इसी सोच और नीति के तहत पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के देशों से संपर्क में हैं। राजनाथ सिंह शुक्रवार को यहां श्याम नगर स्थित हरिहर धाम पहुंचे और अपने गुरु का आशीर्वाद लिया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में आंतरिक सुरक्षा के मसले पर कहा कि देश विरोधी हर ताकतों के खिलाफ केंद्र सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।
हर समाज और हर क्षेत्र के लिए योजनाएं शुरू की है

लखनऊ से लोकसभा सांसद और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा लोकसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हर वर्ग, हर समाज और हर क्षेत्र के लिए योजनाएं शुरू की है। सरकार गरीबों, बेरोजगारों, दलितों, अति पिछड़ों के विकास पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उज्जवला जैसी योजना ने विशेषकर ग्रामीण महिलाओं को बहुत राहत दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं से हुए बदलाव को भी जनता के बीच ले जाएंगे। ऐसी व्यवस्था की गई है कि केंद्रीय योजनाओं का लाभ सीधे जनता को मिल सके। अयोध्या में राम मंदिर के सवाल पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। कोर्ट के फैसले के आधार पर सरकार उचित कदम उठाएगी।
नक्सल प्रभावित क्षेत्रों को भी विकास कर रही है

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बल नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों को विकसित किया जा रहा है और भटके लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार राज्य सरकारों के सहयोग से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों को भी विकास कर रही है।
सख्त कार्रवाई की जाएगी
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की समस्या को लेकर सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में किसी तरह की ङ्क्षहसा नहीं होने दी जाएगी। देश विरोधी ताकतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को सख्त हिदायद दी गई है कि आतंक फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो