scriptकानपुर सेंट्रल पर दूर होगी सफर की थकान, यात्रियों को मिलेगी राहत | Body massage will be available at Kanpur Central Station | Patrika News

कानपुर सेंट्रल पर दूर होगी सफर की थकान, यात्रियों को मिलेगी राहत

locationकानपुरPublished: Jan 10, 2020 01:26:54 pm

वीआईपी एसी लाउंज में बॉडी मसाज पार्लर की मिलेगी सुविधा मार्च २०२० तक शुरू हो जाएगी सुविधा, रेट तय होना बाकी

कानपुर सेंट्रल पर दूर होगी सफर की थकान, यात्रियों को मिलेगी राहत

कानपुर सेंट्रल पर दूर होगी सफर की थकान, यात्रियों को मिलेगी राहत

कानपुर। रेल यात्रियों के सफर की थकान को दूर करने का इंतजाम रेलवे ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर किया है। यहा आकर यात्रियों का सफर आरामदायक बन जाएगा। रेलवे की कोशिश है कि इसी साल मार्च महीनें में यात्रियों के लिए यह राहत शुरू कराई जाए। इसके लिए रेलवे की ओर से बॉडी मसाज की सुविधा दी जाएगी। जिससे यात्रियों को आगे के सफर में थकान का एहसास नहीं होगा।
प्लेटफार्म पर मिलेगी सुविधा
नॉन फेयर रेवन्यू (एनएफआर) पर मण्डल रेलवे कानपुर सेंट्रल और प्रयागराज स्टेशनों पर वीआईपी एसी लाउंज में बॉडी मसाज पार्लर सुविधा यात्रियों को मुहैया कराएगा। शुल्क निर्धारण कांट्रैक्ट लेने वाली फर्म सुविधा शुरू होने के एक सप्ताह पहले करेगी। यात्रियों को यह सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयागराज मंडल ने बॉडी मसाज फर्म से अनुबंद्ध कर लिया है।
मसाज के साथ मनोरंजन भी
रेलवे स्टेशन पर बॉडी मसाज के अलावा मनोरंजन की अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। जिससे यात्रियों का समय भी आसनी से गुजरेगा। एनरसीआर के सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह के मुताबिक इसके लिए रेलवे की ओर से कानपुर सेंट्रल पर एक-एक वीआईपी लाउंज बनाया जाएगा। इसको व्यवस्थित करने से लेकर उसको संचालित करने तक का सारा जिम्मा पीपीपी के तहत निजी हाथों में होगा। बॉडी मसाज करने वाला पार्लर संचालक से रेलवे को भी कमाई होगी।
एडवांस पेमेंट पर मिलेगी मसाज
बॉडी मसाज का रेट समय के हिसाब से सुविधा का लाभ लेने वाले को एडवांस में देना पड़ेगा। पार्लर गेट पर ही बैठे आपरेटर को बताना होगा कि कितनी देर मसाज राना चाहते हैं, तभी संचालक रेट बता देगा और पैसा देने के बाद ही आपको इंट्री मिलेगी। बॉडी मसाज के लिये मशीन काम करेगी। इसके लिये एक चेयर भी लगी होगी, जिस पर बैठने के बाद यात्रियों द्वारा बताई जाने वाली सभी समस्या पर उसे सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही इसमें केवल एक ही आपरेटर संचालित करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो