script

जहां बनते हैं वंदे भारत के कोच, वहां हुआ भंयकर विस्फोट, एक की मौत, कई गंभीर घायल

locationकानपुरPublished: Aug 13, 2019 10:49:10 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

-कारखाने में बॉयलर फटने से भयानक विस्फोट

सफर शुरू करने से पहले यहां मवेशियों को भगाना पड़ रहा , यात्रियों के साथ रात्रि विश्राम करते हैं पशु

police

कानपुर. कानपुर में रेलवे के बोगी पार्ट्स निर्माण करने वाले कारखाने में बॉयलर फटने से भयानक विस्फोट हो गया है। इस भयानक हादसे में एक श्रमिक के चीथड़े उड़े गए, वहीं चार गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाके से अफरा-तफरी मच गई। घटना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। वहीं तत्काल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जानकारी मिलते ही श्रमिक परिवारों में रोना पीटना मचा गया है। विस्फोट कारखाने के एक संयंत्र का बॉयलर फटने से हुआ या एक साथ कई गैस सिलेंडर फटने से, इस पर अभी संशय बना हुआ है। पुलिस और दमकल दस्ता मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गया है। जानकारी हो कि यहां वंदे भारत ट्रेन के कोच बनते है।
कानपुर के पनकी इंडस्ट्रियल एस्टेट में रेलवे से अनुबंधित निजी क्षेत्र की कारखाना है। वेद सेसोमेकेनिका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से संचालित इस कारखाने में रेल बोगियों के फ्रेम और अन्य पार्ट्स बनते हैं। वहीं हादसे के बारे में सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। जिन्होंने इस हादसे को देखा, उनमे अभी तक दहशत है वहीं पीड़ित श्रमिक परिवारों में रोना पीटना मचा है। अभी कारखाना मालिक और पुलिस ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।
बता दें कि इससे पहले भी कानपुर की आर्डिनेंस फैक्ट्री में बॉयलर फटने तीन लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही इस घटना में कई लोगों के घायल हो गए थे। यह हादसा नाइट्रोजन सिलेंडर व बॉयलर फटने से हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो