scriptबम से कानपुर के स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देने वाला अरेस्ट, बोला नाम कमाने के लिए की थी करतूत | Bomb visfot dhamki kanpur central railway station by mobile, arrest | Patrika News

बम से कानपुर के स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देने वाला अरेस्ट, बोला नाम कमाने के लिए की थी करतूत

locationकानपुरPublished: Feb 16, 2021 04:47:25 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

युवक के पास से धमकी देने वाला मोबाइल और दो सिमकार्ड भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

बम से कानपुर के स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देने वाला अरेस्ट, बोला नाम कमाने के लिए की थी करतूत

बम से कानपुर के स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देने वाला अरेस्ट, बोला नाम कमाने के लिए की थी करतूत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोई शख्स ऐसा भी कर सकता है कि नाम कमाने के लिए बम से स्टेशनों को उड़ाने (Railway Station Threat) की धमकी दे। ऐसी ही हरकत एक युवक ने की। जिसने एसपी पूर्वी कानपुर को फोन करके धमकी दी कि 14 फरवरी को कानपुर सेंट्रल (Kanpur Railway Station) और गोविंदपुरी स्टेशन उड़ा दिए जाएंगे। जिसको अंजाम देने के लिए अहमदाबाद से दो लोग निकल चुके हैं। पूछताछ में सामने आया कि युवक ने यह फोन 10 फरवरी को एसपी पूर्वी (SP Kanpur East) को किया था। उस सरफिरे युवक को पुलिस ने बर्रा बाईपास के समीप एक ढाबे से उसे धर दबोचा। जिसके पास से धमकी देने वाला मोबाइल और दो सिमकार्ड भी पुलिस ने बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त प्रतीत हो रहा है।
दरअसल पिछले सप्ताह 10 फरवरी को एसपी पूर्वी शिवाजी के फोन पर एक अज्ञात नंबर से धमकी मिली थी, जिसमें फोनकर्ता द्वारा सेंट्रल रेलवे स्टेशन और गोविंदपुरी स्टेशन उड़ाने (bam Visfot) की धमकी मिली थी। उसने कहा था कि 14 फरवरी तक दोनों स्टेशन उड़ा दिए जाएंगे। अहमदाबाद से इस काम को अंजाम देने के लिए दो लोग निकल चुके हैं। इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद से नंबर ट्रेस करना शुरू किया, जिसकी लोकेशन अहमदाबाद की निकली थी। कॉल रिकॉर्ड खंगालने पर तीन फरवरी को बर्रा-3 निवासी इनवर्टर अभय कारोबारी को भी जानमाल (Murder Dhamki) की धमकी की बात सामने आई। उसके बाद भी अभय से उसकी बातचीत हुई। जिस पर अभय ने उसे बर्रा मिलने के लिए बुलाया।
युवक के बर्रा बाईपास के पास एक ढाबे के पास पहुंचने पर पुलिस ने उसे धर दबोचा। एसपी साउथ दीपक भूकर के मुताबिक शातिर ने अपना नाम शिवम द्विवेदी निवासी भमौर गांव, पहाड़ी थाना क्षेत्र जिला चित्रकूट बताया है। उसने बताया कि वह अहमदाबाद की एक फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड है। जब इस हरकत के बारे में पूछा तो संतोषजनक जवाब देने के बजाय वह इधर उधर की बातें करने लगा। हालांकि वह मानसिक रूप से कमजोर प्रतीत हो रहा है। उसका कहना था कि नाम कमाने के लिए उसने यह किया था। फिलहाल उसके परिवार को भी बुलाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो