scriptतीसरी आंख से हो रही तिरंगा यात्रा में बम फोडऩे वालों की तलाश | Bombers absconding in tiranga yatra | Patrika News

तीसरी आंख से हो रही तिरंगा यात्रा में बम फोडऩे वालों की तलाश

locationकानपुरPublished: Jan 27, 2020 11:36:18 am

एक नाबालिग और पांच बाइकें मिली थीं मौके पर, देर शाम दो और लोग हिरासत में लिए गएतिरंगा यात्रा निकालने को लेकर मारपीट और बमबाजी के मामले पर छापेमारी कर रही पुलिस

तीसरी आंख से हो रही तिरंगा यात्रा में बम फोडऩे वालों की तलाश

तीसरी आंख से हो रही तिरंगा यात्रा में बम फोडऩे वालों की तलाश

कानपुर। शहर के गुजैनी इलाके में तिरंगा यात्रा पर हमला करने वालों की तलाश के लिए अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज का सहारा ले रही है। मिले फुटेज के आधार पर कुछ लोगो ंकी पहचान भी हो गई है। पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। इसके अलावा जब्त किए गए वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए उनके मालिकों की तलाश भी की जा रही है। पुलिस को मौके से पांच बाइकें बरामद हुई थीं। अब तक इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।
क्या था मामला
गणतंत्र दिवस के मौके पर कानपुर के गुजैनी इलाके में कुछ युवाओं ने तिरंगा यात्रा का कार्यक्रम किया था। पहले गुजैनी ए ब्लॉक से इलाकाई लोगों ने झंडारोहण किया। इसके बाद तिरंगा यात्रा (वाहन रैली) निकलनी थी। जैसे ही लोग गाड़ी से आगे बढ़े। तभी बर्रा से आ रही दूसरी वाहन रैली सामने आ गई। रास्ता घिरने से पहले निकलने को लेकर गाली गलौज के बाद दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव हो गया। इसी बीच कुछ लोगों ने सुतली बम और दईमार फोड़ दिए। इससे लोगों भगदड़ मच गई। मारपीट में कुछ लोगों के सिर भी फट गए।
पुलिस ने एक किशोर सहित पांच बाइकें पकड़ी
घटना की सूचना कंट्रोल रूम पर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देख यात्रा में शामिल लोग भाग निकले। पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा और पाँच बाइकें बरामद की। पूछताछ के बाद शाम को पुलिस ने दो और लोगों को उठाया। सीओ गोविंद नगर मनोज गुप्ता ने बताया यात्रा निकलने को लेकर विवाद हुआ था। मारपीट के बीच किसी ने पटाखे जलाए थे। कुछ बाइकें बरामद हुईं हैं, जिनके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं।
छापेमारी से पहले ही भाग निकले संदिग्ध
इधर पुलिस की छापेमारी से पहले ही कई संदिग्ध फरार हो चुके हैं। वाहन नंबर के आधार पर पता तलाशकर घरों पर पहुंची पुलिस को यात्रा में शामिल होने वाले लोग नहीं मिले। वे पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग निकले। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रव करने वालों की पहचान की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो