scriptखतरे से बेखबर हैं मासूम, मौत की लगा रहे छलांग | boys jump in ganga river in kanpur hindi news | Patrika News
कानपुर

खतरे से बेखबर हैं मासूम, मौत की लगा रहे छलांग

बिठूर के ब्रह्मावर्त घाट में हरदिन लगता है बच्चों का जमावड़ा, लोगों की मौजूदगी में करते हैं स्टंटबाजी, पुलिस को भी नहीं जानकारी

कानपुरAug 05, 2018 / 05:51 pm

Vinod Nigam

boys jump in ganga river in kanpur hindi news

खतरे से बेखबर हैं मासूम, मौत की लगा रहे छलांग

कानपुर। फिल्मों में हीरो को स्टंट करते देख कई लोग उसे अपनी असल जिंदगी में भी दोहराने की कोशिश करते हैं। कुछ लोग इस स्टंट के चक्कर में अपने जीवन को भी खतरे में डाल लेते हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला बिठूर के ऐतिहासिक ब्रह्मावर्त घाट की है, यहां ं 10-12 साल के बच्चे ऊंचाई से उफनाती गंगा में छलांग लगा रहे हैं। घाट पर मौजूद लोग बच्चों को स्टंट करने से रोकने के बजाए तालियां बजाकर उनकी हौफलाजाई करते हैं। घाट से कुछ दूरी पर पुलिस की पिकेट भी मौजूद है, लेकिन उन्होंने भी बच्चों को रोकने की जहमत नहीं उठाई।
हादसे की दे रहे दावत
पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश होने के चलते गंगा का जल स्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है। सैकड़ों लोग बाढ़ के पानी से घिरे हैं, लेकिन शहर से 17 किमी की दूरी पर स्थित बिठूर के ब्रह्मावर्त घाट में सुबह से लेकर शाम तक बच्चे स्टंटबाजी करते रहते हैं बच्चे ऊंचाई से छलांग लगाते हैं और गंगा में तैरने के बाद फिर से घाट से आकर छलांग लगते हैं। ऐसा करना बरसात के इस मौसम में कभी भी किसी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकता है। बावजूद इसके प्रशासन तमाशबीन नजर आ रहा है।
गंगा का इनसे गहरा नाता
मौके पर मौजूद कल्लू मल्लाह से जब इन्हें रोकने के लिए कहा गया तो उनका कहना था कि यह मल्लाहों के बच्चे हैं और गंगा का इनसे गहरा नाता है। यह तो बहुत छोटी से छलांग हैं। जब हम दस साल के थे तो इसी मौसम में पंहज दस मिनट में तैरकर गंगा के उस पर चले जाते थे। गंगा में मौत की छलांग लगा रहे एक बच्चे के पिता भी करतब देख रहा था। कैमरे से बचने के लिए उसने मुंह छिपा लिया और फिर बोला कि भईया यह बच्चे फुल ट्रेंड हैं और फिल्म एक्टर अक्षय कुमार को भी स्टंट से मात दे सकते हैं।
पुलिस बेखबर
घाट से कुछ दूरी पर मौजूद पुलिसकर्मियों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं हैं। फिर भी आपने बताया है तो जाकर बच्चों को वहां से भगाते हैं। यह कह दो पुलिसकर्मी घाट पहुंचे और बच्चों को डांड डपक कर भगा दिया। मामले पर जब एसएसपी अखिलेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस प्रकरण की जानकारी नहीं है। बावजूद अगर ऐसा हो रहा है तो इसकी जांच कराई जाएगी और पुलिस की एक टीम को घाट पर तैनात किया जाएगा।

Home / Kanpur / खतरे से बेखबर हैं मासूम, मौत की लगा रहे छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो